Today Breaking News

गाजीपुर में पुलिस ने उतरवाए गाड़ियों में लगे 52 हूटर, पुलिस लिखे वाहनों का कटा चालान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में वाहनों के नंबर प्लेट और अन्य हिस्सों पर सरकारी विभाग का नाम, पुलिस, आर्मी, थल सेना या पदनाम लिखवाना प्रतिबंधित है। इसके लिए 11 से 25 जून तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अब तक सैकड़ों वाहनों पर कार्रवाई भी की जा चुकी है। लेकिन अब पुलिस अभियान के अंतिम दिनों में और सख्ती बरतने के मूड में है।
बता दें कि नंबर प्लेट पर पद या विभाग का नाम लिखवाने पर पांच हजार तो गाड़ी के अन्य हिस्सों पर बोर्ड या स्टीकर आदि पद या विभाग से जुड़े होने पर दो हजार रुपए का चालान काटा जा रहा है।

यातायात निरीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बताया यह अभियान 25 जून तक चलाया जाएगा। अब तक अवैध रुप से हूटर लगे 52 वाहनों पर कार्रवाई की जा चुकी है। इन वाहनों से हूटर उतरवाए गए। 200 गाड़ियों पर पुलिस लिखे होने के चलते चालान काटा गया है। इसके साथ ही वैधानिक रुप से वाहनों पर 'उत्तर प्रदेश सरकार' या 'भारत सरकार' लिखा हुआ मिलने पर 60 गाड़ियों पर कार्रवाई की गई है।

उन्होंने बताया कि अब और शक्ति के साथ इस अभियान के तहत वाहनों की चेकिंग की जाएगी। किसी भी गाड़ी में होटल लगा हुआ मिलने पर या वाहनों के नंबर प्लेट और अन्य हिस्सों पर सरकारी विभाग का नाम, पुलिस, आर्मी, थल सेना या पदनाम लिखा मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

11 जून से 25 जून तक चलने वाले इस अभियान के तहत शहर के विभिन्न चौराहों के अलावा बिरनो थाना क्षेत्र स्थित टोल प्लाजा के पास सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।
'