Today Breaking News

गाजीपुर में विवाद की सूचना पर पहुंची पुलिस पर झोंका फायर, 2 पुलिसकर्मी घायल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के भांवरकोल थाना क्षेत्र के बीरपुर गांव में बीती रात मामूली बात को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद ने खूनी रूप ले लिया। विवाद की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस पर मनबढ़ युवकों ने असलहे और लाठी, राड आदि से हमला कर दिया। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को अरेस्ट किया है।

घटनास्थल पर फायरिंग में एसआई अश्विनी प्रताप सिंह बाल-बाल बच गए। इस घटना में एक हेड कॉन्स्टेबल और एक आरक्षी गंम्भीर रूप से घायल हुआ है। पुलिस पर हमले की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी अतर सिंह ने सर्किल के सभी थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। मौके से छह युवकों को एक अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि गांव के ही कुछ मनबढ़ युवक जब अपनी कार से नहर की सड़क के रास्ते आ रहे थे। इसी बीच गांव के ही एक युवक से गाड़ी को पास नहीं देने पर मारपीट की। गाड़ी बैक करते समय उनकी कार नहर में जा गिरी। इस बात से झल्लाए मनबढ़ युवकों ने गांव के ही रविशंकर राय के दरवाजे पर पहुंच कर मौके पर खड़ी तीन बाइकों को तोड़ दिया। साथ ही एक अन्य युवक के दरवाजा पर बवाल कर दिया। मौके पर झबलू ने किसी तरह जान बचाकर घर के अन्दर भाग गया।

इस घटना की सूचना पर थाने के एसआई अश्विनी प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसी बीच, स्थानीय व्यक्ति रविशंकर पुलिस को जब पीड़ित युवक के दरवाजे को दिखाने जा रहा था, तभी मनबढ़ युवकों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया। मनबढ़ युवकों ने पुलिस पर असलहे से फायर कर दिया, जिसमें एसआई अश्विनी प्रताप सिंह बाल-बाल बच गए। हमलावरों ने लाठी-डंडे और राड से हमला किया, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल का सिर फट गया। साथ ही आरक्षी भी घायल हुआ है। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि थाने के एसआई अश्विनी प्रताप सिंह की तहरीर पर चंन्दन राय सहित छह अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास, मारपीट सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। मौके पर गिरफ्तार चंन्दन के पास 32 बोर की अवैध पिस्टल तीन जिन्दा कारतूस, एक खोखा बरामद किया गया। उसके खिलाफ 25 आर्म्स एक्ट का भी मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने अनुसार, मामले में बीरपुर गांव के ही रविशंकर राय की तहरीर पर इसी गांव के चन्दन राय सहित कुल 13 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार चंन्दन राय सहित कुल छह लोगों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। मामले की जांच जारी है।

'