Today Breaking News

गाजीपुर पुलिस ने हत्या के प्रयास में 5 साल से फरार चल रहे दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां स्थित विगत पांच साल पहले नवली गांव में दो पक्षों में भारी बवाल, हत्या के प्रयास, बलवा आदि के मामले में वांछित दो आरोपियों गोलू व जोखू को उसके गांव के समीप से रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। थाने लाकर पुलिस ने दोनों का मेडिकल मुआयना के बाद सम्बन्धित धाराओं में चालान कर दिया।
थानाध्यक्ष राजीव कुमार त्रिपाठी ने बताया कि उपनिरीक्षक पुष्पेश चन्द्र दुबे, हेड कॉन्स्टेबल बसंत लाल और आरक्षी राजेश यादव संग उतरौली नहर के समीप वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, कि इसी दौरान सूचना मिली कि 2019 में नवली गांव में हुए बवाल, हत्या के प्रयास आदि के मामले में वांछित दो व्यक्ति सड़क किनारे खड़े हैं।

दोनों आरोपी बस का इंतजार कर रहे थे। जो बिहार जाने की फिराक में थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस सूचना के तुरंत बाद चेकिंग कर रही पुलिस टीम उक्त स्थल के लिए रवाना हुई। मौके पर पुलिस की गाड़ी आता देख दोनों भागने लगे। जिन्हें पुलिस ने घेराबंदी कर कुछ दूर जाते ही दबोच लिया।

उन्होंने बताया कि नवली में हुए बवाल के मामलें में वांछित दोनों खुद के खिलाफ मुकदमे के बाद से ही फरार चल रहे थे,और वह कोर्ट में हाजिर भी नहीं हो रहे थे। जिसे गम्भीरता से लेते हुए न्यायिक मजिस्ट्रेट चतुर्थ गाजीपुर दोनों के खिलाफ एलबीडब्ल्यू वारंट जारी कर दिया। साथ ही कोर्ट ने पुलिस को सख्त हिदायत दिया था कि दोनों को हर हाल में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जाए।

थानाध्यक्ष ने बताया कि वर्ष 2019 में ठाकुरों व दलित वर्ग के कुछ युवकों में रिचार्ज को लेकर तू-तू मैं-मैं हुआ था। जिसको लेकर बवाल इतना बढ़ गया की गांव में दोनों तरफ से जमकर लाठी डंडे चले। साथ ही असलहें से फायरिंग भी हुई। जिसमें दोनों तरफ से कई लोग घायल हुए थे। जिसको लेकर पुलिस ने दर्जनों संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। तभी से वांछित फरार चल रहे थे।
'