Today Breaking News

अयोध्या में मंदिर की जगह…शख्स पर चढ़ा ‘चुनावी भूत’ तो पुलिस ने उतारा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आगरा. लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद भड़काऊ रील वायरल करने वाले शख्स को न्यू आगरा पुलिस ने गुरुवार शाम गिरफ्तार कर लिया। हिंदू युवक, मुस्लिम वेशभूषा धारण कर अक्सर टिप्पणियां करते हुए रील बनाकर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करता था। 

ये कभी पाकिस्तान में मुस्लिमों की हालत खराब होने को लेकर होती थीं तो कभी किसी अन्य विषय पर। लोग, पहनावा और अभिनय का अंदाज देख, उसे मुस्लिम ही समझते थे। अब भाजपा की सीटें कम आने पर उसने ताजा रील बनाई और हिंदुओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की धारा में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के फॉलोअर्स की संख्या हजारों में है। 

चुनाव परिणाम के बाद इंटरनेट मीडिया में लोग तरह-तरह की पोस्ट कर रहे हैं। पुलिस की सोशल मीडिया सेल ऐसे भड़काऊ पोस्ट पर नजर रख रही है। इसी दौरान थाना न्यू आगरा के मऊ रोड स्थित पुष्प कुंज एक्सटेंशन के रहने वाले 40 वर्षीय धीरेंद्र राघव ने एक रील पोस्ट की। इसमें धीरेंद्र राघव टोपी पहने खुद को मुसलमान युवक दर्शा रहा है।

रील में वह बोल रहा है, “तुम लोग बच गए इस बार, हाथ में सरकार आते-आते राम भक्त हिंदुओं ने बचा लिया। नहीं तो राहुल हमें आरक्षण देता, अयोध्या में मंदिर की जगह दोबारा से हमारी मस्जिद बनती”। 

धीरेंद्र ने आपत्तिजनक भाषा का भी प्रयोग किया। धीरेंद्र की रील को हजारों लोगों ने देखा। सोशल मीडिया सेल ने मामले में छानबीन की। इसमें पता चला कि रील बनाने वाले युवक ने खुद को मुस्लिम दर्शाया है, जबकि वह हिंदू है। उसकी रील से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता था। 

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि आरोपी धीरेंद्र राघव को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ थाना न्यू आगरा में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दोबारा गिरफ्तार कर दर्ज किया मुकदमा

न्यू आगरा पुलिस ने भड़काऊ रील अपलोड वाले धीरेंद्र राघव को बुधवार को गिरफ्तार किया था। पहले उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज नहीं किया था। शांति भंग करने की धारा में उसका चालान किया था। गुरुवार को उसे एसीपी कोर्ट से जमानत मिल गई। इस पर गुरुवार शाम को पुलिस ने धीरेंद्र को दोबारा गिरफ्तार कर लिया। इस बार उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस शुक्रवार को उसे न्यायालय में पेश करेगी।

27 हजार फॉलोअर्स

इंस्टाग्राम पर आरोपित धीरेंद्र राघव के 27 हजार फॉलोअर्स हैं। उसके द्वारा अपलोड की गई आपत्तिजनक रील को 15 हजार लोगों ने लाइक किया और 3700 से अधिक लोगों ने कमेंट किया। बाद में यह रील लोगों ने इंटरनेट मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर भी शेयर की।

'