Today Breaking News

गाजीपुर में DIG ओमप्रकाश सिंह बोले - थाने में आने वाली जनता को न हो परेशानी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. वाराणसी रेंज के डीआईजी ओमप्रकाश सिंह ने गाजीपुर में पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि वो थाने में आने वाली जनता से अच्छे से पेश आएं और उनकी शिकायतों का शत-प्रतिशत निस्तारण करें। आने वाले त्योहारों को लेकर भी डीआईजी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
1 जुलाई से देश में कुछ नए कानून लागू होने हैं, जिनका उद्देश्य किसी मुकदमों में कन्विक्शन रेट को बढ़ाना है। पुलिस और कानून की पैरवी ऐसी हो कि अधिक से अधिक आरोपियों पर दोषसिद्ध किया जा सके। यही इस कानून का उद्देश्य है।

डीआईजी ने बताया कि पुलिसकर्मियों को नए कानूनों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है और साथ ही उनको जनता के साथ संगोष्ठी कर इसके बारे में बताने को कहा गया है। जिससे कि आने वाले समय में इनको लेकर लोगों में गलतफहमी न पैदा हो।

डीआईजी ओमप्रकाश सिंह ने समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से बात की और कहा कि लंबे समय तक पुलिस चुनावों में व्यस्त थी। अब पुलिस को फिर से गियरअप करने के लिए तथा पुलिसिंग को और बेहतर बनाने के लिए आज बैठक की गई है। आगामी त्योहारों को लेकर भी पुलिस को निर्देश दिये गए हैं। लोगों की समस्याओं का निपटारा थानों स्तर से ही हो जाये औऱ उनको अधिकारियों के चक्कर न लगाना पड़े इसके सख्त निर्देश दिये गये हैं।

विभिन्न अपराधों में की गई कार्यवाहियों, जनपद के टॉप टेन अपराधी, गुंडा तथा माफियाओं के खिलाफ की गई कार्यवाहियों के बारे में समीक्षा की गई तथा अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने व आगामी त्यौहार के दृष्टिगत शान्ति व्यवस्था व सुरक्षा हेतु सभी को निर्देशित किया गया। इसके बाद डीआईजी द्वारा पुलिस लाइन में स्थित विभिन्न शाखाओं, डीसीआर, चुनाव कार्यालय तथा साइबर क्राइम थाने का निरीक्षण किया गया।
'