Today Breaking News

गाजीपुर में आसमान से बरस रही आग से लोगों का जीना मुहाल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में गरमी सितम ढा रही है। आसमान से बरस रही आग ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। सुबह सात बजे से शुरू तेज धूप एवं उमस लोगों को झुलसाती रही। मौसम की तल्खी और सोमवार का दिन होने के कारण सड़कों पर लोगों की भीड़ रही। मौसम की मार से हर कोई बेहाल है।
पिछले माह की शुरुआत से ही गर्मी का सितम जारी है, लेकिन करीब डेढ़ सप्ताह से मौसम का मिजाज काफी तल्ख है। सुबह से लेकर आधी रात तक तपन का प्रभाव बना रह रहा है। सोमवार को चमकीली धूप के बीच मौसम का मिजाज काफी गर्म रहा है। सोमवार को अधितम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री पर बना रहा। दोपहर में खुले आसमान के नीचे एक पल भी खड़ा रह पाना लोगों के लिए संभव नहीं हो पा रहा था। आधी रात के बाद भी तपन का जबरदस्त प्रभाव बना रहा। 

उमस का हाल यह था कि उसको कम करने के लिए कूलर और पंखे की हवा भी पूरी तरह से बेअसर थी। गर्मी की वजह से उलझन होने पर बार-बार लोगों की नींद टूटती रही। सुबह से ही आसमान से आग बरसने लगी। दिन चढ़ने के साथ ही आसमान से बरसते अंगारों से लोग झुलसते रहे। दो-चार मिनट की कौन कहे, एक पल के लिए भी गर्मी से राहत नहीं मिल रही थी। शरीर से पसीना निकलने पर लोग उलझन महसूस कर रहे थे। 

अपने आप को रिचार्ज करने के लिए लोग थोड़ी-थोड़ी देर पर पानी का सेवन करते रहे। परेशान हाल लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि आखिरकार गर्मी से कैसे राहत मिलेगी। मौसम की मार से सबसे ज्यादा प्रभाव मार्गों पर आवागमन करने वालों पर दिखाई दिया। प्यास लगने पर वह हैंडपंप और सार्वजनिक प्याऊ को खोजते दिखे। न मिलने पर लोगों ने शीतल पेय की दुकानों पर राहत तलाशी। कृषि विज्ञान केंद्र पीजी कालेज के कृषि और मौसम वैज्ञानिक कपिल देव शर्मा ने बताया कि आगामी पांच दिनों में गर्मी और उमस बढ़ने की समभावना है।
'