Today Breaking News

गाजीपुर घाट रेलवे स्टेशन पर महीनों बाद भी टिकट बिक्री नहीं हुआ शुरू, यात्रियों में आक्रोश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के ताड़ीघाट मऊ रेल विस्तारीकरण परियोजना के तहत नवनिर्मित गाजीपुर घाट स्टेशन को चालू हुए तीन महीना हो गया है। मगर आज तक रेलवे के अधिकारियों की लापरवाही के कारण टिकट बिक्री का कार्य शुरू तक नहीं हो सका है।
इसके कारण खुद रेलवे को हर रोज करीब हजारों का नुकसान उठाना पड़ रहा है, जबकि हैरानी इस बात की है कि इस नवनिर्मित स्टेशन पर ट्रेनों के रूकने के साथ ही यात्री भी अपने गंतव्य के लिए इस स्टेशन से ट्रेन के जरिए भी सफर करते हैं।

क्षेत्रीय ग्रामीणों व यात्रियों ने बताया कि टिकट इस स्टेशन पर न मिलने से उन्हें अपने घर से काफी पहले निकलना पड़ता है, टिकट खरीद के लिए उन्हें पांच किमी दूर गाजीपुर सिटी स्टेशन पर जाना पड़ता है, फिर वहां से किसी साधन से घाट नए स्टेशन पर आते हैं, तब तक पता चलता है कि उनकी ट्रेन छूट गई।
लोगों ने बताया टिकट न मिलने की जानकारी रेलवे को है, जबकि आश्चर्य की बात तो यह है कि यहां आए दिन रेलवे के अधिकारी आते रहते है, मगर किसी का इस ओर ध्यान अभी तक न जाना निश्चित घोर उदासीनता है।

लोगों ने बताया कि इस स्टेशन के दोनों प्लेटफॉर्म से हर रोज दर्जनों पैसेंजर ट्रेनों का आवागमन होने के साथ ही वह रूकती भी है। लोगों ने कहा कि यात्रियों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए जल्द टिकट बिक्री शुरू किया जाए, ताकि टिकट के लिए लोगों सदुर इधर-उधर अन्य स्टेशनों की भागदौड न करनी पड़े।

मालूम हो कि करीब 25 करोड़ की लागत से 600 मीटर लंबे इस नए स्टेशन की आधारशिला चौदह नवंबर 2016 को पीएम नरेन्द्र मोदी ने रखी थी। जिसका निर्माण 2024 जनवरी में पूरा हो गया, इसके उपरांत इसका बीते मार्च के शुरूआती हफ्ते में रेल संरक्षा आयुक्त निरीक्षण कर टिकट बिक्री व ट्रेनों के संचालन ही हरी झंडी दे चुके है।

उप स्टेशन प्रबंधक दीपक कुमार ने बताया कि टिकट काटने के लिए जरूरी टिकट प्रिंटर मशीन और रोल बंडल अभी उपलब्ध नहीं कराया गया है,जैसे ही उपलब्ध होगा,टिकट की बिक्री शुरू कर दी जाएगी।
'