Today Breaking News

गाजीपुर में रेल सह सड़क पुल के दोनों तरफ बनेगा पार्क, डिजाइन पर चल रहा काम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में स्थित गंगा नदी पर रेल सह सड़क पुल के दोनों ओर रेलवे की खाली पड़ी पांच एकड़ जमीन पर रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) ने करोड़ों की लागत से पार्क बनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए आर वी एन एल के अधिकारियों ने पहले चरण की सर्वे प्रक्रिया को पूरी कर ली है।
इसके बाद अब बनाए जाने वाले पार्कों के डिजाइन पर उसके द्वारा मंथन शुरू कर दिया गया है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक अगर सब कुछ ठीक रहा तो बहुत जल्द ही पार्क बनाए जाने का काम शुरू किया जा सकता है।

अधिकारियों के मुताबिक नवनिर्मित रेल सह सड़क पुल के दोनों ओर बनाए जाने वाले पार्क में बच्चों के खेलने के लिए झूला, बैठने के लिए बेंच ,टहलने के लिए पार्क में चारों तरफ फुटपाथ, विद्युतीकरण, ग्रास कोर्ट, पेयजल, हरियाली आदि सुविधाएं प्रस्तावित है।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक इसका मुख्य उद्देश्य रेल पुल के दोनों ओर बसे गांव सहित अन्य लोग सुबह शाम टहलने के साथ ही मनोरंजन यानि खाली समय में पार्क में अपने लोगों संग समय व्यतीत कर सके। इसके अलावा इसका एक और मकसद नवनिर्मित रेल सह सडक‌ पुल के सुंदरता में इस पार्क के जरिए चार चांद लगाया जा सके।

साथ ही इस नवनिर्मित रेल सह सड़क पुल से ट्रेनों के गुजरते समय बैठे यात्री इसका सुखद एहसास कर सके। रेल विकास निगम‌ लिमिटेड ( आरवीएनएल ) के मुख्य परियोजना प्रबंधक विकास चंद्रा ने बताया कि रेल मंत्रालय के निर्देश पर रेल सह सड़क पुल के दोनों ओर करोड़ों की लागत से अत्याधुनिक पार्क बनाए जाने का निर्णय लिया गया है।

आरवीएनएल के मुख्य परियोजना प्रबंधक विकास चंद्रा ने बताया कि रेलवे की खाली पड़ी जमीन पर बनाए जाने वाले पार्क के लिए सर्वे का पहला चरण पूरा हो गया है। अब इसके डिजाइन का काम बहुत जल्द शुरू किया जाएगा। इसके उपरांत पार्क का निर्माण शुरू होगा।
'