Today Breaking News

गाजीपुर में 16 किमी लंम्बे सोनवल लेवल क्रासिंग से दिलदानगर ब्रांच लाइन की पैकिंग शुरू

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां अंतर्गत सोनवल एलसी 9 से दिलदारनगर जंक्शन तक करीब 16 किमी लंबे ब्रांच लाइन पर ट्रेनों के सुरक्षित और संरक्षित संचालन हो सके। इसके तहत पूर्व मध्य रेलवे दानापुर डिवीजन के अधिकारियों के निगरानी में सोमवार से एमएफआई ट्रैक टैंम्पिंग मशीन से रेल लाइन की पैकिंग का काम तेजी से शुरू हो गया है।
रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक यह पूरा काम तीन चरणों में पूरा किया जाना है। रेलवे के मुताबिक सोमवार को पहले दिन करीब तीन किमी तक लाइन की पैकिंग की जा चुकी है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो यह पूरा काम करीब पंद्रह जून तक पूरा कर लिए जाने का लक्ष्य है।

मालूम हो कि ब्रांच लाइन की पैकिंग पूरा हो जाने के बाद रेलवे की ओर से इस रूट पर 100 किमी की रफ्तार से ट्रेनों के परिचालन की तैयारी है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक लाइन की पैकिंग पूरा होने और ट्रेनों के फुल स्पीड से चलने से यात्रियों के समय में बचत होने के साथ ही ट्रेन भी अपने गंतव्य तक काफी कम समय में पहुंच सकेगी।

मालूम हो कि इस ब्रांच लाइन पर स्लीपर और ट्रैक बदलने का काम पिछले वर्ष 2023 दिसम्बर में पूरा कर लिया गया था। मगर रेलवे के अधिकारियों की लापरवाही के कारण इस ब्रांच लाइन की पैकिंग न होने से ट्रेनों को रफ्तार नहीं दी जा सकी थी।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक सोनवल लेवल क्रासिंग से दिलदानगर तक पैकिंग का काम पूरा होने के बाद इस पर फुल स्पीड से लाइन का ट्रायल किया जाएगा। इसके सफल होने और आलाधिकारियों के हरी झंडी मिलते ही इस ब्रांच पर ट्रेनों का संचालन 100 की रफ्तार से शुरू हो जाएगा।

पीडब्लूआई दिलीप कुमार ने बताया कि एमएफआई ट्रैक टैंम्पिंग मशीन से लाइन के पैकिंग का काम शुरु हो गया है। अभी पहले दिन तीन किमी तक यह काम हो सका है। बताया कि अगले दो हफ्ते में यह काम पूरा होते ही ट्रेनें पूरी रफ्तार से चलने लगेगीं।
'