Today Breaking News

अब्बास अंसारी को मिली कस्टडी पैरोल, कासगंज से आ रहा गाजीपुर जेल, जानिए वजह

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कासगंज जेल में बंद मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पैरोल मिली हैं। अब्बास शनिवार 8 जून को कासगंज जेल से गाजीपुर के लिए रवाना हो गया। अब्बास को 4 दिन की पैरोल मिली है, उसे कोर्ट से गाजीपुर में अपने पिता की मृत्यु के बाद होने वाली प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए पैरोल दी गई है। इससे पहले अब्बास अंसारी को 10 अप्रैल को पिता मुख्तार अंसारी के फातिहा में शामिल होने के लिए कस्टडी पैरोल मिली थी।
मऊ सदर से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सिंबल पर से विधायक अब्बास अंसारी वर्तमान में उत्तर प्रदेश की कासगंज जेल में बंद है। अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पैरोल मिली है। इस दौरान अब्बास अंसारी 10 जून को अपने पिता मुख्तार अंसारी की स्मृति में आयोजित प्रार्थना सभा में हिस्सा लेगा।वह गाजीपुर में पिता की मृत्यु के बाद कस्टडी पैरोल पर दूसरी बार आएगा। कोर्ट के निर्देश पर वह 11 जून और 12 जून को अब्बास पुलिस कस्टडी में अपने परिजन के साथ समय बिता सकेगा। अब्बास अंसारी को कड़ी सुरक्षा में 13 जून को कासगंज जेल में वापस भेज दिया जाएगा। शनिवार को देर रात कासगंज जेल की प्रिजनर वैन कड़ी सुरक्षा के बीच अब्बास को लेकर गाजीपुर आएगी।

अब्बास को चित्रकूट जेल में रखा गया था। पत्नी निकहत से नियमों की अनदेखी कर मुलाकात के मामले में उस पर एक्शन लेते हुए जेल बदला गया। परिणाम स्वरूप उसको फरवरी 2023 में चित्रकूट से कासगंज जेल में शिफ्ट किया गया। अब कोर्ट से मिले पैरोल के अनुपालन में अब्बास अंसारी कासगंज जेल से गाजीपुर के लिए भारी सुरक्षा के बीच लाया जा रहा है। घर के कार्यक्रम में शरीक होने के बाद रात में अब्बास को गाजीपुर जेल में रखा जाएगा।
'