Today Breaking News

गाजीपुर में एमडी ने अधिशासी अभियंता को किया निलंबित, विद्युत विभाग में मचा हडकंप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां में विद्युत विभाग के द्वारा उपभोक्ताओं से निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष में‌ काफी कम वसूली किए जाने से नाराज पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक (एमडी) शंभू कुमार ने जमानियां विद्युत वितरण खंड चतुर्थ के अधिशासी अभियंता हेमंत कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
एमडी के द्वारा किए गये इस कार्रवाई से इलाके के विद्युत विभाग के कर्मियों व अधिकारियों में हडकंम्प मचा हुआ है। विद्युत विभाग के ही कर्मियों की माने तो अभी और कई लोगों पर राजस्व में कम वसूली पर गाज गिर सकती है। मालूम हो कि हेमंत कुमार सिंह का वर्ष 2022 अप्रैल महीने में बस्ती जिले से जमानियां के लिए उन्हें स्थनांतरित किया गया था, ताकि उपभोक्ताओं से राजस्व वसूली में तेजी लाने के साथ ही विद्युत चोरी पर प्रभावी तरीके से अंकुश लगाया जा सके।

मगर हेमंत कुमार सिंह निर्देशों के बाद भी अपने कार्यों को लेकर लापरवाह बने रहे। यही नहीं उनकी कार्यशैली से न क्षेत्रीय आमजन उपभोक्ता बल्कि खुद विभागीय कर्मी भी उनकी बेवजह तानाशाही के चलते नाखुश रहते थे।

इधर पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक (एमडी) शंभू कुमार ने सभी को चेताया है, कि राजस्व वसूली में लापरवाही किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे लापरवाह कर्मियों और अधिकारियों के खिलाफ कठोर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। अधीक्षण अभियंता पूरन चंद ने बताया कि बीते मई माह में करीब 158.55 मिलियन यूनिट विद्युत खर्च हुआ है। जिसके सापेक्ष में करीब 70 करोड़ से अधिक राजस्व वसूली होनी चाहिए थी। मगर लापरवाही के कारण करीब 18 करोड़ ही उपभोक्ताओं से वसूले जा सके।

अधीक्षण अभियंता ने बताया कि बीते दिनों उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन आशीष गोयल राजस्व वसूली को लेकर समीक्षा कर रहे थे। जिसमें जमानियां में बेहद कम वसूली से नाराज हो उन्होंने हेमंत कुमार सिंह के खिलाफ कड़ी विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया। अधीक्षण अभियंता पूरन चंद ने बताया कि उनके निर्देश क्रम में जमानियां चतुर्थ के अधिशासी अभियंता हेमंत कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

'