Today Breaking News

कश्मीर में हुए आतंकी हमले की प्रशंसा करने वाला अरेस्ट, सोशल मीडिया पर लिखा था- 'बहुत अच्छा हुआ'

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने सोशल मीडिया पर जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले की प्रशंसा की थी। पुलिस इसकी शिकायत मिलते ही आरोपी पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, IT एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी।
इस बीच गुलरिहा पुलिस ने उसे बुधवार को हरसेवकपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है। जिससे आरोपी ने आतंकी घटना पर टिप्पणी को वायरल किया गया था। आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेजा गया। वहीं, आरोपी की पहचान गुलिरहा के हरसेवकपुर नंबर दो निवासी अरमान के रूप में हुई है।

श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुआ था आतंकी हमला
दरअसल, जम्मू-कश्मीर के वैष्णो देवी से रियासी जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस पर रविवार को आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। इसमें 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, 41 घायल हो गए।
इसमें गोरखपुर के भैरोपुर निवासी प्रेमचंद कन्नौजिया का परिवार और उनके पुर्दिलपुर के रिश्तेदार भी घायल हो गए। 4 जून को दोनों परिवार के 14 लोग जम्मू माता वैष्णो देवी का दर्शन करने एक साथ निकले थे।

इस आतंकी हमले के बाद अरमान ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी वायरल कर दिया। जिसमें इंग्लिश में लिखा हुआ था 'All eyes on vaishno devi attack' जिसपर आरोपी युवक ने 'बहुत अच्छा हुआ लिखते हुए इसे पोस्ट किया था।

यह पोस्ट इंस्टाग्राम, X और यूट्यूब और अन्य ग्रुप में वायरल होने लगी। इसके बाद कुछ लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए ही इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस तत्काल इस मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।
'