Today Breaking News

कानूनगो पर रिश्वत लेने का लगा आरोप, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ के बुढ़नपुर में तैनात कानूनगो पर जमीन पैमाइश के नाम पर 3 हजार रूपए की रिश्वत लेने का आरोप लगा है। कानूनगो का पैसा लेने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है। जमीन की पैमाइश का मामला अभी कोर्ट में है।
बुढ़नपुर की ग्राम पंचायत नरफोरा के रहने वाले रमाशंकर यादव और जयप्रकाश यादव के बीच जमीनी विवाद 4 सालों से चल रहा है। कोर्ट में 4 जुलाई को मामले की सुनवाई भी है। बावजूद इसके राजस्व कर्मी भूमि नापने चले गए।

आरोप है कि रमाशंकर यादव के भतीजे कुलदीप यादव और रमाशंकर यादव के बेटे सर्वेश यादव जमीन नपवाने के लिए कानूनगो को रिश्वत देने गए। यह पूरा मामला 4 हजार में तय हुआ था। पेशगी के तौर पर 3 हजार रूपए दिए गए। जिसे कॉपी के नीचे रखने की बात वीडियो में भी कर रहे हैं।

जमीन मामले में पैसा लेने के बाद कानूनगो स्वदेश सिंह राजस्व विभाग की टीम के साथ विवादित जमीन नापने पहुंचे गए। दूसरे पक्ष ने आरोप लगाया कि विरोध करने पर धमकी दी गई। जिसके बाद मामले की शिकायत पीड़ित जयप्रकाश यादव ने जिले के आला अधिकारियों से की।

इस पूरे प्रकरण में बुढ़नपुर में तैनात एसडीएम प्रेमचन्द्र मौर्या ने ने कहा कि प्रकरण संज्ञान में है। इस मामले की जांच के निर्देश तहसीलदार अरूण कुमार वर्मा को दे दिए हैं। तहसीलदार की रिपोर्ट के आधार पर इस मामले में आरोपित कानूनगो पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
'