Today Breaking News

गाजीपुर में हुई झमाझम बारिश से नगर पालिका व्यवस्था की खुली पोल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद नगर व अगल-बगल के क्षेत्र में शनिवार की दोपहर में जोरदार बारिश होने से लोगों ने काफी राहत महसूस किया। इस बारिश से अब खेती का कार्य जोर पकड़ लेगा। मुहम्मदाबाद नगर में हुई बारिश में नगर पालिका के सफाई व्यवस्था की पूरी तरह से पोल खोल कर रख दी। बारिश का पानी जगह-जगह दुकानों में घुस जाने से दुकानदारों का काफी कुछ सामान नुकसान हो गया। तेज बारिश होने से तापमान में भी गिरावट आई।
मुहम्मदाबाद नगर सहित इलाके इस सीजन का काफी अच्छी बारिश हुई। करीब एक घंटे तक हुई जोरदार बारिश के चलते जगह जगह जलजमाव की स्थिति पैदा हो गयी। बारिश के पानी से नालों के ओवर फ्लो करने व तेज निकासी न होने से तहसील मुख्यालय पर महिला चिकित्सालय परिसर में जलजमाव हो गया। तो वहीं सड़क किनारे मिठाई की दुकान,नकल नवीस चेंबर में पानी जमा हो गया। तहसील गोलंबर से यूसुफपुर बाजार जाने वाली सड़क व मशीनरी रोड पर जलजमाव के चलते लोगों को उसमें घुसकर आना जाना पड़ा।

हाटा रोड स्थित ट्रैक्टर शो रूम, इलेक्ट्रॉनिक दुकान, मशीनरी स्टोर दुकान में जलजमाव होने से दुकानदारों को काफी नुकसान उठाना पड़ा। नगर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में जलजमाव हो गया। अग्रसेन तिराहा से अग्रवाल टोली व रामलीला मैदान जाने वाली सड़क पर लोग बरसात के पानी में घुसकर आवागमन करने को मजबूर दिखे। सब मिलाकर इस तेज बारिश ने नगर पालिका के साफ सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी।

जोरदार बारिश से अब धान की रोपाई का कार्य तेजी पकड़ेगा। लोग धान की नर्सरी तैयार कर बारिश का इंतजार कर रहे थे। बारिश से किसान काफी खुश दिख रहे हैं। किसानों ने बताया कि इस बारिश ने खेत में जान फूंक दी है। अब किसान जरूरत के मुताबिक नलकूप चलाकर भी धान की रोपाई कर लेंगे। वहीं सब्जी की खेती में लगे किसान भी पौधों की रोपाई शुरू करेंगे।
'