Today Breaking News

गाजीपुर में एचडीएफसी बैंक ने दो परिषदीय स्कूलों को लिया गोद, बच्चों को मिलेगी बेहतर शिक्षा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के रेवतीपुर शिक्षा क्षेत्र के दो विद्यालयों क्रमशः कंपोजिट विद्यालय विशुनपुरा व सरहुला में आधुनिक व बेहतर शिक्षा के लिए एचडीएफसी बैंक प्रबंधन ने इन दोनों विद्यालयों को गोंद लिया है। इसके तहत करीब दस लाख की लागत से विद्यालयों की सूरत सवांरने का काम शुरू हो गया है।
इसके तहत लैब, लाइब्रेरी, 72 इंच की दो एलसीडी टीवी, डेस्क, बेंच, पुस्तकें इनवर्टर, पेयजल आदि से इन विद्यालयों को सुसज्जित करने का काम तेजी से चल रहा है। इसके अतिरिक्त सुंदरीकरण के तहत विद्यालयों का रंगरोगन, दीवारों पर शैक्षणिक दृष्टिकोण से जागरूकता के उद्देश्य से विभिन्न तरह की उकेरी जा रही। आकृतियां विद्यालय के सुंदरता में चार चांद लगा रही है।
खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार गौतम ने बताया कि एचडीएफसी बैंक का विद्यालयों में आधुनिक शिक्षा व सूरत संवारने का यह अभियान काफी सराहनीय है। उन्होंने बताया कि ब्लॉक के इन दोनों विद्यालयों को उसके द्वारा गोंद लेने के बाद सुविधाओं से सुसज्जित करने व सुंदरीकरण का काम तेजी से जारी है। उन्होंने बताया कि दोनों विद्यालयों को एचडीएफसी बैंक की ओर से सुविधाओं से सुसज्जित व सुंदरीकरण आदि का काम बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा। बताया कि पहले की अपेक्षा यह दोनों विद्यालय अब एक अलग रूप में देखने को मिल रहे है। कहा कि उम्मीद है कि इसके जरिए छात्रों व अभिभावकों का रुख परिषदीय स्कूलों की ओर करने में काफी मदद मिलेगी। खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि एचडीएफसी बैंक की ओर से स्मार्ट स्कूल कार्यक्रम का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित सरकारी स्कूलों में आधुनिक शैक्षणिक माहौल को और बेहतर बनाना है।

'