Today Breaking News

आपस में भिड़े घराती और बाराती...जमकर हुई मारपीट, कई घायल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर के सुरेरी क्षेत्र के मुरकटिया गांव में आई बारात में द्वार पूजा लगने से पूर्व डीजे बजाने को लेकर बारातियों और घरातियों के बीच विवाद हो गया। जहां नोकझोंक के बाद आक्रोशित घरातियों ने बारातियों को पीट दिया। सूचना पर स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को उपचार के लिए भिजवाया। इसके अलावा आवश्यक कार्रवाई में जुट गई।
जानकारी के अनुसार चौरी थाना क्षेत्र के भैरोपुर गांव निवासी लालमन पटेल के बेटे अभिषेक की शादी मुर्कटियॉ गांव निवासी बाबूलाल पटेल की पुत्री निकिता पटेल से 9 जून 2024 को होनी थी। शादी के दिन 9 जून यानी रविवार की रात बाराती जैसे मुरकटिया गांव पहुंचे, तो लड़की पक्ष के लोगों ने उनका जमकर आवाभगत किया। वहीं द्वार पूजा लगने के पूर्व जैसे ही बाराती पक्ष डीजे और गाजे-बाजे के साथ नाचते-गाते हुए लड़की पक्ष के घर जा ही रहे थे कि उधर घराती भी विवाह का आनंद उठाते हुए डीजे बजाकर जमकर थिरक रहे थे।

अचानक डीजे बंद करने की बात करते हुए बारातियों ने घरातियों की डीजे बंद करा दिया। खुद डीजे बजाकर बारात में गए युवाओं द्वारा थिरकते हुए लड़की पक्ष के घर जा ही रहे थे। तभी अचानक खुशी में खलल मानकर घराती पक्ष के लोगों ने आक्रोशित होकर झुंड के साथ डीजे पर थिरक रहे बारातियों की पिटाई करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते बारात में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

घरातियों ने बारातियों को पीटने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा। दूल्हे के भाई समेत कई बाराती घायल हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए भिजवाकर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई। वहीं पिटाई से क्षुब्ध बारातियों ने शादी करने से इनकार कर दिया।

बाराती और घराती पक्ष के संभ्रान्तों के काफी समझाने के बावजूद भी जब बात नहीं बनी तो 112 नंबर की पुलिस और स्थानीय पुलिस ने हस्तक्षेप कर काफी समझाया। जिसके बाद दोनों पक्ष शादी के लिए राजी हुए। जिसके बाद शादी तो हो गई लेकिन घरातियों की पिटाई से चोटिल कुछ बाराती मुकदमा दर्ज कराने की जिद पर अड़े रहे। वहीं अन्य बाराती उन्हें समझाने में जुटे हुए थे। थानाध्यक्ष सुरेरी प्रियंका सिंह ने बताया घायलों को उपचार के लिए भेजा गया है। पीड़ित पक्ष की तहरीर मिलने पर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा।
'