Today Breaking News

मालगाड़ी के 16 पहिए पटरी से उतरे, वंदे भारत समेत कई ट्रेनें रुकी...दिल्ली-हावड़ा रूट बाधित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज/वाराणसी. दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर बुधवार को शाम बड़ा हादसा होने से बच गया। कानपुर से पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की ओर जा रही मालगाड़ी प्रयागराज जंक्शन के यार्ड में निरंजन पुल पर डिरेल हो गई। मालगाड़ी के तीन वैगन यानि 16 पहिए पटरी से नीचे उतर गए। इससे अफरातफरी मच गई।
डाउन ट्रैक लाइन पर हुई इस घटना के बाद इस रूट पर आ रही ट्रेनों को जहां तहां रोक दिया गया। कंट्रोल रूम से सूचना प्रसारित होने के बाद अहम ट्रेनों को आगे-पीछे के स्टेशनों पर रोका जाने लगा। करीब दो दर्जन से अधिक ट्रेनों पर इसका असर पड़ा है।

इसमें दिल्ली-हावड़ा रूट अप-डाउएन पूरी तरह से बाधित रहा। जबकि प्रयागराज-वाराणसी रेल मार्ग, प्रयागराज से वाया प्रयाग लखनऊ व प्रतापगढ़ मार्ग भी ट्रेनों का संचालन रुक गया। खबर पाकर रेलवे अफसर पहुंच गए।

तकनीकी टीमें राहत बचाव का कार्य में जुट गईं। शाम पौने चार बजे गैस किट से पटरी से उतरे वैगनों को काटकर अलग किया गया। एक हिस्से को छिवकी की ओर व दूसरे हिस्से को प्रयागराज जंक्शन की ओर बढ़ाया गया।

वंदे भारत एक्सप्रेस को दूसरी लाइन पर भेजा
शाम लगभग पांच बजे गोरखपुर वंदे भारत को दूसरी लाइन से जंक्शन पर भेजा गया। जबकि घटना स्थल से पहले रुकी ट्रेनों से उतरकर लोग पैदल ही घर जाने लगे।

उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित कुमार सिंह का कहना है कि सूचना मिलते ही रेलवे राहत बचाव की टीमें पहुंच गई हैं। रूट को जल्द से जल्द क्लियर किया जा रहा है। दिल्ली-हावड़ा रूट के डाउन ट्रैक पर घटना हुई है। कई टीमें काम कर रही हैं। कुछ देर में रूट बहाल हो जाएगा.
'