Today Breaking News

बीएड प्रवेश परीक्षा में दूसरे के स्थान पर दे रही थी परीक्षा, गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ में बीएड की परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने वाली अभियुक्ता को गिरफ्तार किया गया है। जिले के शिब्ली नेशनल कॉलेज में संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड के दौरान फस्ट शिफ्ट में शिवानी के स्थान पर प्रियंका पुत्री किशोर कुमार परीक्षा दे रही थी।
इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा बनाई गई जांच टीम ने जब प्रवेश पत्र से मिलान किया गया तो प्रियंका का डाक्यूमेंट संदिग्ध पाया गया। जांच अधिकारी प्रतिभा चौहान ने बताया कि अभियुक्ता प्रियंका की जब तलाशी ली गई तो उसके पास से प्रवेश पत्र, आधार कार्ड और छह फोटोग्राफ भी बरामद किया गया। इस मामले में जांच अधिकारी प्रतिभा चौहान की तहरीर पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई। इस दौरान अभियुक्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

जांच अधिकारी प्रतिभा चौहान की शिकायत पर अभियुक्ता प्रियंका को कोतवाली पुलिस की महिला विंग ने हिरासत में ले लिया है। आरोपिता को न्यायालय भेजा जा रहा है जहां से जेल रवाना किया जाएगा।

आरोपिता के विरूद्ध उत्तर प्रदेश परीक्षा अधिनियम और धारा 420 सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। जिले में यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व भी पुलिस भर्ती परीक्षा में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। हालांकि सभी आरोपितों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जा चुकी है।
'