Today Breaking News

गाजीपुर पुलिस अधीक्षक ने पिंक बूथ का किया उद्घाटन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के बगल में नवनिर्मित महिला पिंक बूथ का शनिवार की शाम पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने फीता काटकर उद्घाटन किया।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने पौधरोपण करने के साथ ही चौकीदारों को टार्च और उन्हें वस्त्र भी वितरित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस महिला पिंक बूथ के खुलने के बाद अब महिलाओं, छात्राओं सहित अन्य आमजन खुद को पहले से काफी सुरक्षित महसूस करेगा।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अब इसके खुल जाने से क्षेत्र में किसी भी तरह विशेषकर महिला सम्बन्धित होने वाले घटनाओं पर प्रभावी तरीके से समय से अंकुश लगाने के अलावा उस घटना में शामिल असामाजिक तत्वों को समय रहते दबोच कर उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा सकेगी।

इस दौरान उन्होंने महिलाओं, छात्राओं को विभिन्न तरह की पुलिस हेल्पलाइन नंबरों जैसे 112, 1090, 1098, 181, 102 आदि के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। कहा कि‌ इस नम्बर पर किसी भी समय होने वाली घटनाओं के समय उपयोग किया जा सकेगा। इसमें शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाएगा।
मालूम हो कि शासन ने महिलाओं पर बढते अपराध पर रोकथाम के लिए पिंक बूथ का निर्माण की घोषणा बीते 2022 दिसम्बर महीने में किया था। इसका निर्माण जनवरी 2023 में शुरू हुआ। जिसे तीन महीने में पूरा होना था, मगर इसके बनकर तैयार होने में सवा साल लग गये।
वहीं क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि इस पिंक बूथ के निर्माण पूरा होने और इसके सुविधाओं से लैस होने के बाद अब क्षेत्र में महिला अपराध, छेड़छाड़, चैन स्नैचिंग, लूट आदि की घटनाओं पर प्रभावी तरीके से रोकथाम लगाने में काफी मदद मिलेगी।

इस अवसर पर एसपीआरए बलवंत चौधरी, सीओ अनूप कुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्यामजी यादव, नगसर हाल्ट थानाध्यक्ष संतोष कुमार राय, उपनिरीक्षक रामकुमार दूबे समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
'