Today Breaking News

गाजीपुर एसपी ने दुल्लहपुर थाने में कंप्यूटर कक्ष और मालखाना का किया उद्घाटन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के दुल्लहपुर थाने में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने कंप्यूटर कक्ष का वैदिक मंत्रोच्चार के बाद शिलापट खोलकर फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने कंप्यूटर कक्ष के अंदर एसी न लगाने पर उन्होंने थाना अध्यक्ष को उसे लगवाने का निर्देश दिया।
उन्होंने कहा कि कंप्यूटर कक्ष में हमेशा एसी की जरूरत पड़ती है। उसके बाद उन्होंने माल खाना का नारियल तोड़कर शीलापट्ट खोलें और फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि दुल्लहपुर का माल खाना काफी बड़ा और भव्य बना है। इसमें छोटे खिड़कियों पर भी कांच के शीशे लगाएं। इसके साथ ही महिला हेल्प डेस्क और कार्यालय का भी औचक निरीक्षण किया और बेहतर रखरखाव की निर्देश दिए।

इस मौके पर उन्होंने उपस्थित चौकीदारों को साफा और मिष्ठान वितरित किया। इसके अलावा उनसे संवाद स्थापित किया। कहा कि गांव में होने वाले घटनाक्रमों की सूचना तत्काल कार्यालय तक पहुंचाए। उसके बाद थाना परिसर में पांच आम फलदारी वृक्ष लगाएं। उन्होंने कहा कि पौधे लगाना बहुत जरूरी है, हर व्यक्ति एक पौधा लगाएं तो आने वाले समय में पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन में काफी नियंत्रण किया जा सकता है।

इसके बाद सारी पुलिस फोर्स के साथ गाजीपुर आजमगढ़ स्टेट हाईवे पर स्थित बड़गांव बाजार,जलालाबाद,नायकडीह में भ्रमण किया और छोटे-बड़े वाहनों का चेकिंग अभियान भी चलाया। उन्होंने कहा कि बड़ी वाहनों का चेक करें की हुटर, ब्लैक शीशा न लगा हो साथ ही अन्य जरूरी कागजात को रखना अनिवार्य है। अगर कोई हूटर लगाए हुए और ब्लैक शीशा से लगाए हुए मिलता है, तो उसके ऊपर तत्काल कार्रवाई करें।

पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि गाजीपुर पूरी तरह से अपराध मुक्त जिला है। गाजीपुर जिले में जमीन विवाद को लेकर आए दिन भाई-भाई रिश्ते नाते में दरारें पड़ रहे हैं। ऐसे रिश्ते नाते को गांव में बैठकर ही शांति और सद्भाव पूर्वक कायम करें।

इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेंद्र कुमार, पुलिस उपाधीक्षक बलराम,भूडकुड़ा कोतवाल तारावती, दुल्लहपुर थाना अध्यक्ष राजेश बहादुर सिंह,शादियाबाद थानाअध्यक्ष वीरेंद्र कुमार बरवार सहित नंदगंज बहरियाबाद के भी थाना अध्यक्ष मौजूद रहे।
'