Today Breaking News

गाजीपुर पुलिस अधीक्षक का खाकी पर दाग लगाने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन...निलंबित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में शांति और कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी उठाने वाले पुलिस महकमे के चंद लोगों की वजह से खाकी पर दाग लग रहे हैं। इनमें कोई कोई जनता से दुर्व्यवहार कर रहा है तो शासकीय कार्य में लापरवाही। शराब के नशे में मेस मैनेजर तक से उलझने के मामले सामने आए हैं। इसे लेकर पुलिस अधीक्षक सख्त हैं। वह मामला संज्ञान में आते ही कार्रवाई कर रहे हैं। लेकिन, उन्हें भी उच्च अधिकारियों को इन मामलों का जवाब देना पड़ रहा है। इन मामलों का जिले की छवि पर भी असर पड़ रहा है।
इस माह 9 जून से 15 जून तक की ही बात करें तो 7 सिपाहियों ने विभाग की छवि को धूमिल करने की कोशिश की। इनमें किसी ने शराब पीकर वरिष्ठ से दुर्व्यवहार किया तो किसी ने शासकीय कार्यों में लापरवाही की। हालांकि इन सब के खिलाफ पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने एक्शन भी लिया है।

करंडा में तैनात मुख्य आरक्षी आशुतोष पांडेय, थाना शादियाबाद के आरक्षी पीयूष प्रताप राव और आरक्षी शक्ति सिंह के अलावा सैदपुर के आरक्षी विनीत कुमार गौतम ने शासकीय कार्यों में शिथिलता व लापरवाही की। हालांकि इन सभी को 15 जून को एसपी ने तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस लाइन में मुख्य आरक्षी रामधनी यादव और आरक्षी मनीष कुमार ने शराब पीकर मेस मैनेजर से दुर्व्यवहार, अनुशासनहीनता और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई। इन्हें 13 जून को निलंबित कर दिया गया।

मुहम्मदाबाद थाने के मुख्य आरक्षी महेंद्र तिवारी ने नौ जून को जनता से दुर्व्यवहार किया था। प्रकरण संज्ञान में आने पर एसपी ने तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। शिकायत मिलते ही जांच कराई जा रही है। दोषियों पर कार्रवाई की गई है। साथ ही विभागीय जांच भी कराई जा रही है। - ओमवीर सिंह, एसपी
'