Today Breaking News

गाजीपुर के राजकुमार का भारतीय हाकी ओलंपिक टीम में चयन, प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जाएंगे पेरिस

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर के करमपुर गांव के रहने वाले राजकुमार पाल का चयन भारतीय हाकी ओलंपिक टीम के लिए किया गया है। राजकुमार पाल गाजीपुर के पहले हाकी खिलाड़ी हैं। जिनका चयन ओलंपिक टीम में हुआ है। पेरिस में होने वाले 2024 के ओलंपिक खेल में भाग लेने वाली भारत की 16 सदस्यीय टीम में राजकुमार मिडफील्डर के तौर पर खेलेंगे।
करमपुर के मेघबरन सिंह स्टेडियम से राजकुमार ने 8 साल की उम्र से हाकी खेलना शुरू किया था और अब वो इस मुकाम पर पहुंचे हैं। राजकुमार पाल पिछले चार सालों से नेशनल टीम का हिस्सा हैं और इनके बेहतरीन खेल की वजह से उनका ओलंपिक टीम में चयन किया गया है। इससे पहले कई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। 2020 में बेल्जियम के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। राजकुमार फिलहाल बेंगलुरु में ट्रेनिंग कैम्प अटेंड कर रहे हैं और ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं। 8 जुलाई को राजकुमार हॉलैंड जाएंगे और वहां कुछ प्रैक्टिस मैच खेलेंगे। वहां से वो पेरिस के लिये रवाना होंगे।

आज मेघबरन सिंह स्टेडियम के प्रबंधक अनिकेत सिंह ने मीडिया ने बातचीत में बताया कि मेघबरन सिंह स्टेडियम के दो खिलाड़ियों राजकुमार पाल और ललित उपाध्याय का चयन ओलंपिक के लिए हुआ है। ललित उपाध्याय पिछले ओलपिंक में भी कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं और वो मूल रूप से वाराणसी के रहने वाले हैं।

गाजीपुर को राजकुमार पाल के रूप में पहला ओलंपियन मिल गया है। राजकुमार पाल के पिता का निधन एक एक्सीडेंट में हो गया था और वो तीन भाई हैं। उनके दो बड़े भाई जोखन पाल और राजू पाल हैं जो कि इसी स्टेडियम के ही खिलाड़ी रहे हैं और फिलहाल स्पोर्ट्स कोटे से सरकारी नौकरी में हैं।

राजकुमार पाल के कोच इन्द्रदेव ने बताया कि राजकुमार पाल ने 8 साल की उम्र से इस स्टेडियम में खेलना शुरू कर दिया था और वो बचपन से ही बहुत अनुशासित खिलाड़ी रहा है। आज ओलंपिक में जाने वाले गाजीपुर के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।
'