Today Breaking News

गाजीपुर के नवीन कृष्ण राय सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण केंद्र के सदस्य नामित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के बीरपुर गांव के निवासी नवीन कृष्ण राय को इंदौर पुलिस कमिश्नरी के सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण केंद्र का सदस्य नामित किया गया है। बता दें कि मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा सभी जिलों में अनुसूचित जाति, जनजाति के विरुद्ध सवर्णों के विवादों को परामर्श के माध्यम से सुलझाने के लिए सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण केंद्र का गठन किया है। इस समिति को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से मैनेजमेंट विषय के विशेषज्ञ नवीन कृष्ण राय को विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर नामित किया गया है।
बता दें कि नवीन वर्तमान में आईआईएम इंदौर में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उन्हें न्यायिक, प्रशासनिक व पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी में भी ट्रेनिंग सेशन लेने के लिए आमंत्रित किया जाता रहा है। वह लाइफ मैनेजमेंट, सेल्फ मैनेजमेंट, पीपुल मैनेजमेंट, डिसीजन मेकिंग, लीडरशिप, नेगोशिएशन आदि विषयों पर ट्रेनिंग देते हैं।

इसके अलावा वह कई प्रदेशों की विभिन्न सरकारी समितियों में सलाहकार के तौर पर भी शामिल हैं। उन समितियों में वह बाल कल्याण, सामाजिक न्याय, शहरी विकास, औद्योगिक विकास, पुलिस ट्रेनिंग, ई-गवर्नेंस व स्टार्ट-अप से सम्बन्धित विषयों पर अपनी सलाह देते हैं।
'