Today Breaking News

गाजीपुर जिला अस्पताल में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं - डीएम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने सोमवार को जिला चिकित्सालय निरीक्षण कर किया। सुविधाओं और वार्ड में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। आईसीयू वार्ड एवं ओपीडी वार्ड का निरीक्षण किया। साथ ही मरीजों से उन्हें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछा।
जिलाधिकारी ने नर्सों एवं वार्ड ब्वाय को बताया कि प्रत्येक मरीज की जिम्मेदारी आपकी है। दवा से लेकर उनके स्वास्थ्य ठीक होने तक आप सभी को अच्छे से ध्यान देना होगा। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

अस्पताल में जितने भी वार्ड में मरीज हैं उन सभी वार्डों में डॉक्टर उपस्थित रहेंगे अन्यथा की स्थिति में किसी तरह की शिकायत पर कठोर कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी ने पर्ची काउंटर, ओपीडी, बाल रोग वार्ड, आईसीयू कक्ष, एनआरसी कक्ष, मेडिकल वार्ड (पुरूष एवं महिला), मेडिसिन वार्ड की भी जांच की।

जिलाधिकारी ने मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल को निर्देश दिया कि किसी चिकित्सक/कर्मचारी द्वारा पैसे की मांग करने तथा मरीजों द्वारा शिकायत पर तत्काल नोटिस जारी किया जाए।उन्होंने बताया कि भीषण गर्मी से बीमार होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।
इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। किसी भी मरीजों को कोई परेशानी न हो, उनके ठीक होने और ठीक होकर घर चले जाने तक की पूरी रिपोर्ट तैयार कर प्रतिदिन पेश करना होगा।प्रत्येक सोमवार को खुलने वाला विकलांग सर्टीफिकेट बनाने वाला कार्यालय छुट्टी से बन्द पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पष्टीकरण की मांग की साथ ही विकलांग सर्टीफिकेट कार्यालय कल मंगलवार को खोलने का आदेश दिया। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी, प्रधानाचार्य महर्षि विश्वामित्र मेडिकल कालेज डा0 आनन्द मिश्रा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी एव अन्य डाक्टर/वार्डो के नर्स उपस्थित थे।
'