Today Breaking News

65 लाख की हेरोइन के साथ गाजीपुर का तस्कर गिरफ्तार, बिहार-झारखंड से लाकर बनाता था पुड़िया

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/चंदौली. एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स ने गाजीपुर में मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के एक सक्रिय हैंडलर तस्कर को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त के पास से 260 ग्राम अवैध हेरोईन भी जब्त हुई है। जब्त हेरोइन की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 65 लाख रुपए बताई जा रही है।
एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) की ओर से मादक पदार्थ से जुड़े अपराध और अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में एएनटीएफ ऑपरेशनल यूनिट वाराणसी के अंतर्गत थाना गाजीपुर टीम ने मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के एक सक्रिय सदस्य शिवमुनि यादव को गिरफ्तार किया है। शिवमुनि यादव, भैदपुर, थाना जमानिया, गाजीपुर का रहने वाला है। शिवमुनि की उम्र करीब 50 वर्ष है। टास्क फोर्स ने उसे ग्राम मननीपट्टी, चंदौली से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तारी करने वाली टास्क फोर्स के उपनिरीक्षक सुरेश गिरी ने मीडिया को बताया कि अभियुक्त के कब्जे से 260 ग्राम अवैध हेरोईन (भूरा रंग पाउडर) भी जब्त किया गया है। इसका अनुमानित अन्तर्राष्ट्रीय मूल्य लगभग 65 लाख रुपए है। साथ ही नगद 1020 रुपया बरामद किया गया है।

अभियुक्त से मादक पदार्थ की तस्करी को लेकर टास्क फोर्स ने पूछताछ की। अभियुक्त ने बताया कि गैर प्रान्त बिहार, झारखण्ड से मादक पदार्थ लाकर घर पर ही वह छोटी-छोटी पुड़‍िया बनाता था। पुड़‍िया बनाकर आसपास के जनपद और गांवों में नशे के आदी लोगों को बेचता था। वह अधिक से अधिक पैसा कमाने की लालच में ये सब काम कई सालों से कर रहा है। एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स ने जरूरी कानूनी कार्रवाई करते हुए। अभियुक्त को जेल भेज दिया है। टास्क फोर्स अभियुक्त के साथ नशे के कारोबार में जुटे अन्य लोगों की भी तलाश में जुटी हुई है।
'