Today Breaking News

गाजीपुर में भीषण गर्मी का कहर जारी, चुनाव ड्यूटी मे लगे 5 कर्मियों की तबीयत बिगड़ी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में चुनाव ड्यूटी मे लगे 5 कर्मियों की तबीयत बिगड़ गई है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। गर्मी के चलते हीट स्ट्रोक के शिकार मरीजों की संख्या मेडिकल कालेज में बढ़ गई है।
भीषण गर्मी का कहर लगातार जारी है। गाजीपुर में पारा 46 डिग्री पार कर गया है। ऐसे मे गाजीपुर मे एक दिन पहले हीट स्ट्रोक से 7 लोगों की मौत हो गई थी। पिछ्ले दो दिनों मे जिले मे हीट स्ट्रोक के शिकार मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

मेडिकल कालेज मे डॉक्टरों की टीम और मेडिकल स्टाफ अलर्ट मोड में है। इस मामले मे मेडिकल कालेज के प्रिन्सिपल ने दावा किया है, कि इलाज के दौरान अभी तक किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

जबकि पहले से ही मृत 7 लोग अस्पताल लाए गये थे। उन्होंने अस्पताल मे हीट स्ट्रोक के मरीजों के पर्याप्त इलाज का दावा किया है। लोगों को भीषण गर्मी मे जरूरी एहतियात बरतने की सलाह भी दी है।

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर राजेश सिंह ने बताया कि बढ़ते तापमान की वजह से मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिसको लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन के द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है। एक दिन पूर्व मरीजों की संख्या में अचानक इजाफा हुआ।

जिसको देखते हुए सभी दवाएं पहले से ही इकट्ठा कर ली गई थी और सभी का इलाज किया गया। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि आज करीब चार-पांच चुनाव कर्मचारी भी जिला अस्पताल के इमरजेंसी में एडमिट हुए हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर आनंद मिश्रा ने बताया कि एक दिन पूर्व मरीजों की संख्या बढ़ने पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन सक्रिय हो गया था, सभी का इलाज कराया गया। यहां तक की हीट वेब वार्ड भी बना दिया गया है। जहां पर एसी और कूलर की व्यवस्थाएं कर दी गई है। उन्होंने बताया कि कल करीब 5 से 6 मृत हालत में जिला अस्पताल लाया गए थे।
'