Today Breaking News

गाजीपुर में घर में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर राख

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के भांवरकोल थाना क्षेत्र के फिरोजपुर बांड़ में सोमवार की देर रात अचानक आग लग गई। आग लगने के कारण गहमर थाना क्षेत्र के बारा निवासी शाहिद जमील खां उर्फ सोनू खां की एक झोपड़ी, उसमें रखा अनाज व एक बाइक सहित अन्य सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। इस घटना में झोपड़ी के पास बंधे सोनू खां की दो भैंसें, एक गाय के अलावा एक पड़िया व एक बछिया भी झुलस गईं। पास पड़ोस के लोगों और फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया।
गहमर थाना क्षेत्र के बारा निवासी शाहिद जमील खां उर्फ सोनू खां का खेत गंगा पार भांवरकोल थाना क्षेत्र के फिरोजपुर बाड़ में पड़ता है। कृषि कार्य की सुविधा के दृष्टिगत फिरोजपुर बाड़ में गंगा के पास कुछ ही दूरी पर सोनू खां का डेरा है। जहां सोनू खान अपने पशुओं को रखने के साथ-साथ वहीं रहकर कृषि कार्य का संचालन व देखभाल करते हैं। उनका अपने पैतृक गांव बारा के पास पीपा पुलिया न होने की दशा में नाव के सहारे दिन में कई बार गंगा पार कर आना-जाना हुआ करता है।
सोमवार की रात शाहिद जमील खां खाना खाने के लिए अपने घर गया हुआ था। इसी बीच रात करीब 10 बजे किसी ने उनको उनके डेरे पर आग लगने की सूचना दी। आनन फानन में सोनू डेरे पर पहुंच गया। सूचना पाकर स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी घटनास्थल पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी और पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने कि इस घटना में सोनू खां की एक झोपड़ी तथा उसमें रखा मसूर, चना,अरहर ,चौकी, चारपाई व एक बाइक सहित अन्य सामान तो जलकर नष्ट हो ही गया। साथ ही साथ झोपड़ी के पास बंधी दो भैंस, एक गाय, एक पड़िया तथा एक बछिया भी झुलस गई। अगलगी के कारणों का पता नहीं चल सका।

'