Today Breaking News

गाजीपुर में ट्रेन की चपेट में आकर पूर्व सैनिक की वीभत्स मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के डिगरी रेल पुलिया के समीप लिमिट किमी 612/16-18 के समीप डाउन लाइन के बगल में सोमवार को‌ एक वृद्ध की ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई। हादसा इतना वीभत्स था कि शरीर कई टुकड़ों में बंट चुका था। सूचना पर पहुंची आरपीएफ ने शव को किसी तरह ट्रैक से दूर हटाया और अपने कब्जे में लेकर पहचान में जुट गई। हालांकि इस दौरान ट्रेन परिचालन में कोई व्यवधान नहीं हो सका।
काफी प्रयास के बाद ग्रामीणों ने उनकी पहचान बैकुंठ पांडेय (75) पुत्र मारकंडे पाण्डेय निवासी रेमला, थाना जमानियां के रूप में हुई। जिसके बाद आरपीएफ ने इसकी सूचना परिजनों को दी। घटना की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम ‌मच गया। सूचना के तुरंत बाद परिज‌न घट‌नास्थल पहुंचे।। जहां शव देखते ही रोने-बिलखने लगे। जिसके बाद आरपीएफ ने पंचनामा कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।

पीड़ित परिजनों ने बताया कि मृतक सेना का रिटायर जवान था। बताया कि वह रोज की तरह लाइन से होकर गंगा स्नान करने जा रहे थे। इसी दौरान वह ट्रेन की चपेट में आ गए। जिससे कि उनकी मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। परिजनों‌ ने बताया कि मृतक अवकाश प्राप्त सैनिक को तीन पुत्री और एक पुत्र है।

परिजनों ने बताया कि‌ उनके उम्र को देखते हुए उन्हें हर रोज मना किया जाता था कि गंगा स्नान करने मत जाएं। यहीं से नाम लेकर घर पर ही स्नान कर लिया करें। मगर वह किसी के बात को मानने के बजाए, अनसुना करते हुए रोज स्नान के लिए पैदल ट्रैक के बगल से आते-जाते थे।

आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक बालगंगाधर ने बताया कि ट्रेन के कटकर मृत वृद्ध के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। बताया कि ट्रेन परिचालन में किसी तरह की कोई रूकावट नहीं आई।
'