Today Breaking News

गाजीपुर में विद्युत और विजिलेंस विभाग ने चलाया संयुक्त चेकिंग अभियान, 5 के खिलाफ FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां अंतर्गत तहसील मुख्यालय स्थित कस्बा स्टेशन बाजार में‌ आज मंगलवार को विद्युत विभाग एवं विजिलेंस की संयुक्त टीम ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। जहां पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी के निर्देश पर बकाएदारों एव अवैध रूप से बिजली जलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके चलते उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया।
विद्युत विभाग और विजिलेंस के चलाए गए इस संयुक्त अभियान में पांच लोगों के द्वारा चोरी के बिजली जलाए जाते पकड़े पर जाने पर उ‌नके खिलाफ विद्युत चोरी का मुकदमा पंजीकृत कराया गया।साथ ही 15 बकाएदारों का कनेक्शन काटने के साथ ही 6 उपभोक्ताओं के कनेक्शन में भार वृद्धि किया गया। साथ करीब 25 लोगों से 1 लाख 20 हजार रूपए के राजस्व की वसूली संयुक्त टीम के द्वारा किया गया। इस दौरान विद्युत व विजिलेंस की संयुक्त टीम ने विद्युत मीटरों की भी चेकिंग की।

अभियान के तहत संयुक्त टीम ने उपभोक्ताओं को चेताया कि गलती से भी कभी विद्युत चोरी न करें, अन्यथा पकड़े जाने पर सम्बन्धित के खिलाफ कठोर कार्रवाई किए जाने के साथ ही जुर्माना लगाया जा सकता है। कहा कि विद्युत का बेवजह उपयोग न करें।

चेकिंग अभियान के तहत ही संयुक्त टीम ने उपभोक्ताओं से आह्वान किया कि बकाया विद्युत बिल का समय से भुगतान करें, और दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करें। विद्युत और विजिलेंस की संयुक्त टीम में शामिल अधिकारी व कर्मियों ने कहा कि देश हित में बिजली का बचत करें।

एसडीओ विजय कुमार और जेई इंद्रजीत पटेल ने संयुक्त रूप से बताया कि आज एमडी के निर्देश पर चोरी से बिजली जलाने व बड़े बकाएदारों के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि विद्युत चेकिंग अभियान के तहत चोरी से बिजली का उपयोग करते पाए जाने पर पांच के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया। साथ ही संयुक्त टीम के द्वारा 15 के कनेक्शन काटने के साथ ही 6 में भार वृद्धि किया गया। साथ ही 25 लोगों से 1 लाख 20 हजार रूपए राजस्व के रूप में जमा कराए गए।
'