Today Breaking News

गाजीपुर में नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत सदस्यों का उपचुनाव 8 जुलाई को, प्रत्याशियों ने किया नामांकन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों के रिक्त सदस्यों के स्थानों पर चुनाव का बिगुल बज चुका है। नगर पालिका परिषद गाजीपुर के रायगंज वार्ड के खाली सीट पर उपचुनाव के मद्देनजर लोकसभा चुनाव में साथ रही सपा-कांग्रेस अब आमने-सामने होगी।

सपा से नफीस बेगम तो कांग्रेस से सतीश उपाध्याय प्रत्याशी रहेंगे। वहीं बीजेपी से सभासद रहे स्व. अभय सिंह की पत्नी पिंकी सिंह चुनावी मैदान में रहेंगी। इस सीट से आज पिंकी सिंह प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया है।

वहीं लोकसभा में एक साथ चुनाव लड़ी सपा और कांग्रेस नगर निकाय के इस उपचुनाव में आमने-सामने चुनावी मैदान में है। सपा से नफीस बेगम तो कांग्रेस से सतीश उपाध्याय चुनावी मैदान में आमने-सामने उतर चुके है।

नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के रिक्त सदस्यों के स्थानों पर चुनाव को लेकर दिशा निर्देश जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने जारी कर दिया है। इसके तहत नामांकन पत्रों की प्राप्ति 22 जून तक सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक की जा सकेगी। 24 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी, तो नाम वापसी 26 जून को हो सकेगा। प्रतीक आवंटन 27 जून को किया जाएगा। वहीं चुनाव आठ जुलाई को होगा और मतगणना 10 जुलाई को होगी।

जिन रिक्त सीटों पर मतदान कराना हैं। उनमें नगर पालिका परिषद मुहम्मदाबाद में दक्षिण महाल नगर, नगर पालिका परिषद गाजीपुर में रायगंज, नगर पालिका परिषद जमानियां में पटखौलिया आंशिक पर मतदान होना है।

'