Today Breaking News

सरेआम गुंडागर्दी...कपड़े में तीन सौ रूपये की नहीं दी छूट तो दुकान पर ताबड़तोड़ फेंके बम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. राजधानी लखनऊ के चिनहट में चार युवकों को कपड़े खरीदने के दौरान तीन सौ रूपये की छूट नहीं मिली तो दुकानदार से विवाद हो गया। चारों ने युवकों ने दुकान बंद होने के बाद देशी बम से हमला कर दहशत फैला दी। पड़ोसियों से दुकान दार को जान से मारने की धमकी देदी। हालांकि शिकायत मिलने के कुछ देर बाद पुलिस ने चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।
डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि पकड़े गए चारो आरोपित चिनहट निवासी सुमित मौर्या, आदित्य तिवारी, मोनू शुक्ला और बीबीडी निवासी गगन सिंह हैं। बुद्ध विहार कालोनी निवासी मोनिस ने बताया था कि रात करीब 11 बजे वह घर पर थे। तभी इलाके के लोगों से पता चला कि मल्हौर रोड स्थित गारमेंट की दुकान पर कुछ लोगों ने देशी बम फेंक दिया है। वह आनन-फानन पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही हमला फरार हो गए थे। आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि हमलावर उसे व उसके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी देकर गए हैं।

डीसीपी ने बताया कि चिनहट पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ ही घंटे में चारों को सीसीटीवी फुटेज की मदद से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि मोनिस की दुकान पर कपड़े खरीदने के लिए गए थे। कपड़ों की कीमत एक हजार रुपये हुई थी, लेकिन वह लोग सात सौ रूपये दे रहे थे। मोनिस ने कपड़े देने से मना कर दिया। इस पर विवाद हो गया। इसके बाद वह लोग वहां से निकल गए और देर रात साथियों के साथ पहुंचे और देशी बम से हमला कर फरार हो गए थे।

इंस्पेक्टर अश्वनी चतुर्वेदी ने बताया कि आरोपितों के पास से 25 सुतली बम बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति का नाम बताया है, जिससे खरीदते हैं। उसकी तलाश के लिए टीम को लगाया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि इसकी मदद से लोगों को डराते हैं। वहीं चारो के अपराधिक इतिहास के बारे में पता लगाया जा रहा है।

डीसीपी ने बताया घटना की जानकारी मिलते ही चिनहट पुलिस के साथ-साथ क्राइम टीम भी लगी थी। दोनों टीम ने आरोपितों को सर्विलांस और सीसीटीवी की मदद से चारों को गिरफ्तार कर लिया। जल्द राजफाश करने वाली टीम को नकद पुरस्कार दिया जाएगा।
'