Today Breaking News

गाजीपुर में जमीन की पैमाइश को लेकर विवाद

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के जमासडा गांव में मुरारी राम का पुरानी इंटर एवं चिल्ड्रन स्कूल तथा स्कूल के एक तरफ विगत दिनों गांव में कूड़ा घर बनाने के लिए लेखपाल और ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने पहुंचकर भूमि की पैमाइश कर दी। इसके अलावा जेसीबी से वहीं गड्ढे की खुदाई करा दी। जिसके बाद वहां पर मुरारी राम सहित आजाद समाज पार्टी के मंडल उपाध्यक्ष दिनेश बौद्ध, विकास राव शहीद दर्जनों की संख्या में दलित समाज के लोग जुट गए।
विद्यालय की भूमि पर गलत तरीके से अतिक्रमण करने का आरोप लगाकर एसडीएम कमलेश सिंह को आवेदन दी। साथ ही दुल्लहपुर थाने पर तहरीर दी। प्रधान प्रतिनिधि सिहागड़ यादव ने कहा कि ग्राम समाज की जमीन स्कूल के बगल में खाली पड़ी हुई है। कूड़ा घर बनाने के लिए लेखपाल ने पैमाइश किया है। सरकारी कार्य में कुछ लोग बाधा डाल रहे हैं। जिसको उच्च अधिकारी को संज्ञान में आवेदन दिया गया है। रात में कुछ लोग बांस-बल्ली से अतिक्रमण कर रहे हैं। पुलिस ने पहुंचकर लोगों को समझाया है।

स्कूल की जमीन दलित समाज की है। दलित समाज के लोगों ने इसका पुरजोर विरोध करते हुए चेतावनी दी कि अगर स्कूल की जमीन में किसी प्रकार का निर्माण कार्य कराया जाएगा, तो दलित समाज इसका पुरजोर विरोध करेगा। बीएफ मूवी सेवा के मंडल अध्यक्ष विकास कुमार इंजीनियर ने कहा कि पहले हम कानूनी तरीके से लड़ेंगे। जरूरत पड़ेगी तो बल का भी प्रयोग करेंगे।

उप जिलाधिकारी कमलेश सिंह ने कहा कि यह सरकारी प्रक्रिया है। इसमें कोई बाधा नहीं पहुंचाएं। अगर इस तरह की सरकारी कार्यों में कोई बाधा पहुंचता है तो उसपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
'