Today Breaking News

कलयुगी 4 पुत्रों ने किया बूढ़ी मां का बंटवारा, हर बेटे के साथ 4-4 महीने रहती हैं; कहा- जलील करके रोटी देते हैं

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. फिल्म बागवान की तरह कानपुर में भी एक मामला सामने आया है। चार बेटों ने प्रॉपर्टी बंटवारे के बाद बूढ़ी मां को भी बांट दिया। 89 साल की वृद्ध मां के चार बेटों ने बागवान फिल्म की तरह चार-चार महीने के लिए बांट लिया। अब मां को सभी बेटों के पास चार-चार महीने रहना होगा। बुधवार को माया देवी पांडेय रोते हुए थाने पहुंचीं।

बताया- मेरे 4 बेटे हैं, 8 साल पहले सभी ने मेरा बंटवारा कर दिया था। तीन-तीन माह रखने को राजी हुए हैं और जैसे-तैसे रोटी देते हैं। आज मेरे पोते मुझे पीटा है। ये दास्तां है साकेत नगर निवासी 89 वर्षीय बूढ़ी मां की, जिनके चार बेटे होने के बाद भी मुश्किल से उन्हें दो वक्त की रोटी नसीब हो रही है।

आइए जानते हैं पूरा मामला...

बूढ़ी मां ने बताया- चारों बेटे विवेक कुमार, चंद्र प्रकाश, मनोज कुमार, विनय कुमार मां को तीन-तीन माह अपने यहां रखने को तैयार हुए हैं। करीब 8 साल से दुख झेल रही 89 साल की वृद्धा पर पोते ने हाथ उठाया, तो वो परेशान होकर थाने पहुंच गईं। पुलिस ने पिता-पुत्र पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

100 गज के मकान को चार हिस्सों में बांटा

डब्ल्यू वन साकेतनगर निवासी माया देवी पांडेय ने किदवई नगर थाने में एक रिपोर्ट लिखवाई की मेरे पति राम गोपाल पांडेय होजरी का काम करते थे। करीब 35 साल पहले उनका निधन हो गया था। इसके बाद कुछ साल तक तो सब ठीक चला। फिर जब बंटवारे का नंबर आया तो 100 गज के मकान को चार बराबर हिस्सों में बांटकर बेटों को दे दिया।

वृद्धा ने बताया- करीब आठ साल पहले वह उन बेटों को ही बोझ लगने लगी, जिन्हें गोदी उठाते कभी उसके कंधे नहीं दुखे। घर में चर्चा होने लगी कि उन्हें कौन रखेगा और कौन खाना खिलाएगा।

घर में मनमुटाव होता देख बर्रा में रहनी वाली छोटी बेटी विनीता ने तय किया कि वे चारों बेटों के पास तीन-तीन माह रहेंगी। जिसके कारण अभी मैं अपने बड़े लड़के के पास रह रही हूं, लेकिन इसका बरताव मेरे प्रति ठीक नहीं है। एक महीने में यह मुझसे कई बार गाली गलौज कर चुका है।

वृद्धावस्था से काट रहे जीवन

मेरे बड़े लड़के का बेटा साहिल पांडे और वीरू पांडे और विकास पांडे जो तीन नाम से आईडी चलाता है, 30 मई को रात 10 बजे अचानक मुझको मेरे कमरे में आकर गाली-गलौज करने लगा। मैं असहाय निर्बल विधवा 90 वर्ष की वृद्धावस्था में अपना जीवन काट रही हूं।

वृद्धा ने बताया कि उसने मुझे तमाचा मारा। धमकी देता है की तुम्हारे छोटे बेटों को भी मार डालेंगे और तुम्हारा वंश खत्म कर देंगे। इतना ही नहीं मेरा बेटा भी अपने बेटे का ही पक्ष ले रहा है।

बेटे और पोते के खिलाफ FIR

बाबूपुरवा ACP अमरनाथ यादव ने बताया कि वृद्धा की तहरीर पर उसके बेटे और पोते के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

'