Today Breaking News

पूर्वांचल में BSNL शुरू कर रहा 4G सेवा, उपभोक्ता मुफ्त में सिम को करा सकते हैं अपडेट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. बीएसएनएल ने वाराणसी समेत पूर्वांचल में 4जी सेवा शुरू कर दी है। शुक्रवार को शिवपुरवा स्थित कार्यालय में BSNL के महाप्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने कहा कि शहरी इलाकों में 30 जून तक 4जी टावर लगाने का लक्ष्य है। जिसे जुलाई तक 200 टावर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्राहक अपने 2जी या 3जी सिम को निःशुल्क अपग्रेड करा सकेंगे।
अनिल कुमार गुप्ता ने कहा कि अगस्त 2024 से ग्राहकों को सस्ते फोन भी उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि भदोही, चंदौली, मिर्जापुर, गाजीपुर के शहरी इलाकों में भी 4जी सेवाएं 30 जुलाई तक शुरू कर दी जाएंगी। 4जी सेवा के लिए उपभोक्ता अपने 2जी या 3जी सिम को निःशुल्क 4जी में अपग्रेड करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के जिलों के ग्रामीण इलाकों में भी टावर लगाए गए हैं।

वाराणसी में नए सुपर एज राउटर की संस्थापना के बाद फाइबर के इंटरनेट कनेक्शन की गति और बेहतर हो गई है। वाराणसी में डीएनएस सरवर की स्थापना का कार्य चल रहा है इसके पश्चात सेवाएं और बेहतर हो जाएंगी। वाराणसी में 100जी क्षमता के नए उपकरणों की रिंग तैयार हो रही है जिससे कि बेहतर फाइबर इंटरनेट एवं 4G सेवाओं के लि बैक बोन तैयार हो जाएगा।
इनमें गाजीपुर में 26, मिर्जापुर में 14, चंदौली में 12, भदोही में चार, सोनभद्र में पांच 4जी उपकरण लगाए गए हैं। वहीं चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र के ग्रामीण इलाकों में अछूते गांव में 50 मोबाइल टावर लगाए जा चुके हैं। इस दौरान डीजीएम एमके सिंह, एडीजीएम डीके उपाध्याय मौजूद रहे।
'