Today Breaking News

TATA ला रहा मोबाइल के लिए सुपर फास्ट इंटरनेट, BSNL के साथ शुरू की टेस्टिंग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 4जी नेटवर्क की टेस्टिंग स्टार्ट कर दी है। खास बात है कि कंपनी ने इसके लिए टाटा से हाथ मिलाया है। BSNL की तरफ से टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) और टेलीकॉम रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन C-Dot के साथ कॉलैबोरेशन किया गया है। यानी अब इन कंपनियों की तरफ से सुपरफास्ट इंटरनेट प्रोवाइड करवाया जाएगा।
BSNL ने पहले ही टाटा से इसको लेकर हाथ मिला लिया था। अब बहुत जल्द 1018 गावों में बेस्ट मोबाइल कनेक्टिविटी मिलने वाली है। क्योंकि टेस्टिंग की शुरुआत हो चुकी है। BSNL ने कहा कि वह बहुत जल्द जिलों और तहसील ऑफिस को कनेक्ट करने के लिए स्ट्रीमलाइन कम्युनिकेशन स्थापित करने पर विचार कर रहा है। इसकी मदद से डिजिटल कनेक्टिविटी में भी आसानी मिलने वाली है।

BSNL की तरफ से 4जी नेटवर्क का जाल बिछाया जा रहा है जो 5जी रेडी के साथ आने वाला है। BSNL की तरफ से देश के कई हिस्सों में इसको लेकर काम किया जा रहा है। ये कंपनी की तरफ से किया जा रहा है पहला टेस्ट है। BSNL की तरफ से 1 लाख साइट में 4G को लेकर प्लान किया जा रहा है। ये कुछ समय जरूर लेगा।

4G नेटवर्क नहीं होने की वजह से कंपनी अपना कस्टमर बेस खोती जा रही है। यही वजह है कि कंपनी की तरफ से लगातार इस पर काम किया जा रहा है। अब बीएसएनएल यूजर्स को फास्ट इंटरनेट सर्विस मिलने वाली है। BSNL की तरफ से पहले ही होम ब्रॉडबैंड या FTTH (fiber-to-the-home) मार्केट में पहले ही अच्छा काम किया जा रहा है। केंद्र सरकार ने पहले ही BSNL के लिए स्पेक्ट्रम रिजर्व कर दिया है जो 4G के साथ 5G पर भी वर्क करने वाला है। ऐसे में कहा जा सकता है कि बीएसएनएल की प्लानिंग लंबे समय के लिए हो रही है।
'