Today Breaking News

शराब के नशे में मंच पर ही दूल्हा फूंकने लगा गांजा, दुल्हन ने शादी से किया इनकार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. भदोही में जौनपुर जिले से आई एक बारात में दूल्हे को शराब के नशे में गाली-गलौज करते और गांजा फूंकते देख दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। युवती के इस कदम के बाद कन्या पक्ष के लोगों ने दूल्हा, उसके पिता और दादा को बंधक बना लिया। पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता कराया है। बारात बिना दुल्हन के लौट गई।
पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि शहर कोतवाली इलाके फत्तूपुर क्षेत्र की शीला देवी की बेटी पिंकी की शादी जौनपुर जिले के जयरामपुर के तहसीलदार गौतम से तय थी। बुधवार रात बारात पहुंची, तो दूल्हा शराब के नशे में था और मंच पर गाली-गलौज कर रहा था। दुल्हन की मां शीला देवी के मुताबिक, यह देखकर कुछ लोग मंच के पास पहुंचे, तो दूल्हा उतरकर नीचे चला गया और मंच के पीछे कुछ बैंड-बाजे वालों के साथ गांजा फूंकता दिखाई दिया। वधू पक्ष के लोगों ने जब इसका विरोध किया, तो दूल्हा मंच पर आकर गांजा पीने लगा। इससे नाराज दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। इसे लेकर रात भर हंगामा होता रहा।

इसी बीच, ज्यादातर बाराती मौके से भाग गए और कन्या पक्ष के लोगों ने दूल्हे तहसीलदार गौतम उसके पिता जयप्रकाश और दादा मेवा लाल को बंधक बना लिया। उनसे शादी में खर्च हुए आठ लाख वापस देने की मांग करने लगे। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और गुरुवार को दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया। उनके अनुसार पुलिस ने वर पक्ष द्वारा कन्या पक्ष को शादी के खर्च के तौर पर दो लाख रुपये वापस करवाए। पुलिस ने दूल्हा समेत तीनों बंधकों को मुक्त कराकर बिना शादी के वापस उनके घरों को भेज दिया।
'