Today Breaking News

गाजीपुर के सेना के पूर्व कैप्टन बब्बन राम को मास्टर्स एथलेटिक्स में मिला गोल्ड मेडल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां के साधोपुर निवासी सेना के पूर्व कैप्टन बब्बन राम ने अयोध्या में आयोजित पहली अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स भारत चैम्पियनशिप के 65 प्लस आयु वर्ग में‌ हिस्सा लिया। उन्होंने सौ मीटर बाधा दौड़ में एक गोल्ड और भाला प्रक्षेप में एक कांस्य पदक प्राप्त किया है।

सेना से रिटायर होने के बाद इस ढलती उम्र में भी एथलेटिक्स में‌ पदक जीतने की जानकारी सैन्य कर्मियों, खेल प्रेमियों, परिजनों सहित पूरे इलाके को हुई तो सभी खुशी से झूम उठे,लोगों ने इसका जश्न जमकर मनाया। लोगों ने बताया कि जिस तरह से पूर्व कैप्टन बब्बन राम ने अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए गोल्ड व कांस्य जीता है। निश्चित ही युवाओं के लिए एक प्रेरणादाई है। लोगों ने कहा कि‌ युवा खिलाड़ियों को मास्टर्स एथलीट सेना के पूर्व कैप्टन बब्बन राम से खेल की कुछ बारिकियां सीखनी चाहिए।

बब्बन राम ने बताया कि पदक जीतना उनके लिए काफी गौरवशाली है। सैकड़ों खिलाड़ियों के बीच उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।कहा कि अगर लक्ष्य को पाना है तो अभ्यास के साथ हौसला भी रखना होगा। उन्होंने बताया कि इसके पहले वह अब तक दो गोल्ड समेत‌ कुल तेरह पदक जीत चुके है। बताया कि उन्होंने 2009 में सेना से रिटायर होने के बाद 2021 से मास्टर्स एथलेटिक में खेलना शुरू किया। कहा कि‌ उनकी इच्छा पदकों का अर्धशतक लगाने की है।

'