Today Breaking News

गाजीपुर की अनुष्का को नेशनल खो-खो प्रतियोगिता में मिला ब्रांज मेडल: बोलीं- फाइनल में न पहुंचने पर अफसोस

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां में रेवतीपुर गांव निवासी एवं खो-खो की खिलाड़ी अनुष्का गुप्ता ने मेरठ में नेशनल खो-खो प्रतियोगिता में ब्रांज मेडल जीता है। बेटी की इस सफलता की जानकारी होते ही खेल प्रेमियों, परिजनों सहित विद्यालय परिवार में खुशी की लहर दौड पड़ी।
लोगों ने इस सफलता का जश्न एक दूसरे को बधाई देकर मनाया। लोगों ने कहा कि उम्मीद ही नहीं पूरा विश्वास था कि गांव की बेटी एक दिन जरूर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश व गांव का नाम रोशन करेगी।

अनुष्का गुप्ता ने बताया कि यूपी टीम ने बेहतर खेल कला का प्रदर्शन किया। मगर फाइनल में न पहुंच पाना निश्चित ही उसके लिए अफसोस है। बताया कि उम्मीद है कि अगली दफा टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए गोल्ड जीतेगी। कहा कि‌ उसके लिए ब्रांज मेडल भी एक सफलता है।

अनुष्का ने कहा कि वह अभी कक्षा बारह की छात्रा हैं, उसका होम ग्राउंड बीएसडी पब्लिक स्कूल है, वहीं वह अभ्यास करती हैं, बताया कि पढ़ाई के दौरान ही वह तीन वर्ष पहले खेलना शुरू किया है, हार व जीत सफलता के एक पहिए की कुंजी है।

जिला खो-खो प्रशिक्षक एवं निर्णायक राधेश्याम यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोज‌न 28 से 30 जून 2024 तक आयोजित किया गया। जिसमें देश भर से दर्जनों टीमों ने प्रतिभाग किया, अनुष्का काफी होनहार खिलाड़ी है। वह अब तक एक गोल्ड सहित दो पदक जीत चुकी है।
'