Today Breaking News

गाजीपुर में अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, 2 ट्रैक्टर, 1 JCB सीज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां स्थित बडेसर एवं कसेरा पोखरा गांव में मिट्टी खनन तस्करों के खिलाफ प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की। जिसमें एसडीएम अभिषेक कुमार के निर्देश पर तहसीलदार जितेन्द्र कुमार ने टीम के साथ अवैध मिट्टी खनन में लिप्त एक जेसीबी, दो ट्रैक्टर एक रैपर मशीन को पकड़ लिया।
प्रशासन ने पकडे़ गये सभी वाहनों को कोतवाली लेकर चली आई। जिसके बाद सभी के खिलाफ सीज की कार्रवाई होने के बाद पुलिस को सुपुर्द कर दिया। साथ ही सभी वाहनों पर दो लाख से अधिक का जुर्माना भी ठोंका है।

तहसील प्रशासन के इस कार्रवाई से खनन माफियाओं, वाहन चालकों व उनके स्वामियों में हडकंप मचा हुआ है। कई चालक तो प्रशासन की इस कार्रवाई से बचने के लिए वाहनों को मुख्य मार्ग से हटा कर बस्तियों में खड़ा कर दिया है। साथ ही लोग प्रशासन के कार्रवाई समाप्त होने का इंतजार करते रहे। तहसील प्रशासन के द्वारा अवैध मिट्टी खनन में लिप्त लोगों के खिलाफ चलाया गये इस अभियान में प्रशासन ने वाहनों के काजगात, खनन सम्बन्धित परमिट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि के कागजातों की भी छानबीन किया।

तहसीलदार जितेन्द्र कुमार ने बताया कि क्षेत्र स्थित अवैध तरीके से बिना परमिट के मिट्टी खनन की‌ शिकायत पर एसडीएम के निर्देश पर यह अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि इस काले कारोबार में लिप्त लोगों की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि वह अपनी टीम के साथ दो अलग अलग जगहों बडेसर व कसेरा पोखरा के पास अवैध मिट्टी खनन रोकने के लिए टीम‌ के साथ निकल पडे। इसी दौरान एक खेत में खनन करते जेसीबी, एक रैपर मशीन दिखा। पास पहुंचे तो चालक वाहन को छोड़ फरार हो गए।

इसी तरह कसेरा पोखरा के समीप खेत से अवैध मिट्टी परिवहन कर ला रहे दो ट्रैक्टर को पकड लिया। बताया कि पकड़े गये सभी वाहनों के सीजकर पुलिस को‌ सुपुर्द कर दिया गया है। एसडीएम अभिषेक कुमार ने बताया कि अवैध मिट्टी खनन की शिकायत मिली थी। जिसके बाद तहसीलदार के नेतृत्व में पुलिस टीम बना इसने खिलाफ अभियान चलाया गया। बताया कि पकड़े गये सभी चारों वाहनों को सीजकर दिया गया है। जिन्होंने बताया कि अवैध खनन किसी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा।
'