Today Breaking News

दिल्ली से वाराणसी आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का एसी फेल, यात्रियों के छूटे पसीने

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. दिल्ली से लौट रही 22416 वंदे भारत एक्सप्रेस के प्रीमियर क्लास की एसी फेल होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आटोमैटिक पद्धति पर आधारित इस ट्रेन के दरवाजे बंद होने के कारण वातानुकूलित सिस्टम खराब होते ही लोगों को पसीने छूटने लगे। यात्रियों को घुटन होने लगी।
सी - 4 कोच में सफर कर रहे किंशुक घोष ने ‘एक्स’ पर अपने शिकायती पोस्ट में बताया कि एसी न चलने से उन्हें घुटन हो रही है। कुलदीप तिवारी ने बताया कि एसी बंद होने की शिकायत रेल मदद पोर्टल पर की गई थी। समस्या निवारण के बजाय उसका निस्तारण कर दिया गया। ट्रेन के सी -4 में अपने स्वजन के साथ सफर कर रही महिला यात्री अनन्या ने भी शिकायत दर्ज कराई। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शिकायती पोस्ट में बताया कि एसी फेल होने से काफी बेचैनी महसूस कर रही है।

एनटीईएस पर भ्रामक सूचना से यात्री परेशान
रेलवे की अधिकृत वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (एनटीईएस) में गड़बड़ी से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को भी ट्रेनों की जानकारी के लिए यात्रियों को कैंट स्टेशन पर भटकना पड़ा।

गोरखपुर और बलिया से वाराणसी आने-जाने वाली कुछ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन (डायवर्जन) किया गया है। प्रभावित अवधि में यह ट्रेनें निर्धारित रूट के बजाय औड़िहार-जौनपुर वाया वाराणसी-छिवकी के रास्ते चलाई जा रही हैं। एनटीईएस में गड़बड़ी के कारण गाड़ी संख्या -15018 गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस और गाड़ी संख्या-01026 बलिया-दादर स्पेशल निरस्त दिखाई जा रही है। जबकि दोनों ही गाड़ियों का दोनों फेरों में वाराणसी जंक्शन पर आगमन हो रहा।

एंड्रायड फोन और ऑनलाइन सूचना की निर्भरता के कारण समस्या बढ़ी है। पूछताछ काउंटर और जनरल टिकट बुकिंग काउंटरों के कर्मचारियों को यात्रियों को सही जानकारी देने में परेशानी हो रही है। रेलवे से जुड़े लोगों के मुताबिक गोरखपुर रूट से आने वाली गाड़ियों की सूचना पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से एनटीईएस पर फीड की जाती है। पिछले कई दिनों से उत्पन्न यह समस्या संबंधित विभाग की घोर लापरवाही उजागर करती है।
'