Today Breaking News

गाजीपुर के युवक का थाईलैंड से गन पॉइंट पर किडनैप हुआ, 8 हजार डॉलर की मांग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रस्तीपुर गांव के युवक को थाईलैंड से गन पॉइंट पर किडनैप कर म्यांमार ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। युवक म्यांमार में होटल मैनेजर के पद पर काम कर रहा था। परिजनों का कहना है कि किडनैपर 8 हजार डालर की मांग कर रहे हैं। परिजनों ने इस संबंध में विदेश मंत्रालय, पीएमओ कार्यालय, थाईलैंड और म्यांमार उच्चायोग सहित जिला अधिकारी से शिकायत की है।
बता दें कि सैदपुर के रस्तीपुर गांव निवासी प्रदीप कुशवाहा (34) पुत्र रिटायर्ड अध्यापक शिव मूरत कुशवाहा बीते 8 जनवरी को थाईलैंड स्थित जेंग्माई में मीशाट होटल मैनेजर का काम करने के लिए गया था। सोशल साइट पर प्रचार देखकर उसने दूसरी कंपनी में इंटरव्यू देने के लिए बीते 14 और 15 मई को अपने काम से छुट्टी ले ली। 14 मई को वहां से ढाई सौ किलोमीटर दूर म्यांमार बदल के करीब की एक होटल कंपनी ने अपनी कार भेजकर, इंटरव्यू के लिए बुलाया।

वहां पहुंचने के बाद दूसरे होटल में जॉब दिलाने के नाम पर उसे दूसरी कार में लिया। आगे उसे गन पॉइंट पर लेकर जंगल से पैदल होते हुए नाव से एक नदी पार कराकर म्यांमार ले जाया गया। जहां इस समय युवक से साइबर अपराध में काम कराया जा रहा है। जो की एक अशांत क्षेत्र है।

युवक के बड़े भाई राजकुमार कुशवाहा ने बताया कि जिस दिन मेरे छोटे भाई प्रदीप को किडनैप किया गया। उसी दिन उससे सही सलामत जाने के लिए 8 हजार डॉलर की मांग की गई। सुबह 6 से 7 के बीच किडनैपर प्रदीप से वीडियो कॉल पर हम घर वालों से बातचीत कराते हैं। जिसमें वह सारी जानकारी हमें देता है। उसका कहना कि उसे म्यांमार की इमीग्रेशन ऑफिस के पास के एक घर में रखा गया है। जहां उससे साइबर अपराध से जुड़े कार्य कराए जा रहे हैं।

बड़े भाई ने कहा कि प्रदीप के इस तरह फंसे होने को लेकर पिताजी सहित मां रामरति, प्रदीप की पत्नी प्रियंका और हम लोगों की बहने सभी बेहद चिंतित हैं। इस संबंध में विदेश मंत्रालय, पीएमओ कार्यालय, थाईलैंड और म्यांमार के उच्चायोगों सहित जनपद की डीएम को प्रार्थना पत्र प्रेषित कर मदद की गुहार लगाई गई है। आज थाईलैंड सरकार ने मामले में आपराधिक मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। हम सभी परिजनों की मांग है कि प्रदीप को सकुशल म्यांमार से घर लाने में भारत सरकार हम लोगों की मदद करें।

'