Today Breaking News

गाजीपुर में अखिलेश यादव की रैली से लौट रही महिला की मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सोमवार को अखिलेश की रैली से लौट रही महिला की मौत हो गई। महिला ने रैली से लौटते समय बस में बैठने से पहले पानी पिया। वह बस में बैठने के बाद बेहोश हो गई। आनन-फानन में ड्राइवर बस को लेकर अस्पताल पहुंचा जहां जांच के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।
मृतका की पहचान रीता देवी (48) के रूप में हुई है। मौत की सूचना पर समाजवादी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी अफजाल अंसारी और सैदपुर के विधायक अंकित भारती उसके घर पहुंचे और परिवार को ढाढस बंधाते हुए, हर तरह के सहयोग का वादा किया।

ग्रामीण ने बताया कि सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित आईटीआई मैदान में अखिलेश यादव की रैली थी। जहां सैदपुर के सादात थाना क्षेत्र के मखदुमपुर गांव निवासी सुभाष यादव की पत्नी रीता देवी अपनी जेठानी लक्ष्मीना के साथ गई थी।

परिजन ने बताया कि रैली में जाने के लिए पार्टी ने बस भेजी थी। उसी से सभी गए थे और रैली से दो किलोमीटर पहले उतर कर पैदल जाना पड़ा। रैली में तेज धूप और उमस भरी गर्मी थी। जहां लोग घंटों खड़े होकर भाषण सुन रहे थे।

रैली खत्म होने के बाद सभी अपने-अपने घर लौटने लगे। इसी बीच सभी अपने-अपने बस के पास पहुंचे। वहां बस में बैठने के पहले रीता ने पानी पिया फिर बस में बैठ गई। थोड़ी दूर पहुंचते ही रीता को घबराहट होने लगी। देखते ही देखते वो बेहोश हो गई।

रीता के बेहोश होते ही बस में अफरातफरी मच गई। रीता को बस से ही गोरखपुर-वाराणसी हाईवे से लगभग 18 किलोमीटर दूर सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल से रीता का शव मखदुमपुर गांव ले जाया गया, जहां उसका अंतिम संस्कार करने की तैयारी की जा रही है। रीता का पति सुभाष अहमदाबाद स्थित एक फैक्ट्री में मजदूरी करता है। रीता के तीन बच्चे आरती (17) विजय (9) तथा अजय (7) हैं। घटना की सूचना परिजनों द्वारा रीता के पति सुभाष को दे दी गई है। जिसका अहमदाबाद से लौटने का इंतजार किया जा रहा है।

गांव के समाजवादी नेता पूर्व प्रधान शहजाद अहमद ने बताया कि सभी को बस में बैठाने के बाद, हम लोग उसके पीछे अपनी फोर व्हीलर वाहन से साथ चर रहे थे। बस में बैठने के पूर्व रीता देवी को पानी पिलाया गया।

गाजीपुर से सैदपुर के बीच लगभग आधे रास्ते में अचानक रीता बेहोश हो गई। जिसके बाद उसे सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने बताया कि हार्ट अटैक से रीता मौत हो चुकी है। बस में सवार सभी के लिए खाने-पीने की पर्याप्त व्यवस्था थी।

सैदपुर सपा विधायक अंकित भारती ने बताया कि जिला अध्यक्ष गोपाल यादव, सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी, सैदपुर ब्लॉक प्रभारी जनार्दन यादव, देवकली ब्लाक अध्यक्ष राजनाथ यादव, जिला कार्यालय प्रभारी मंसूर अहमद, युवा शक्ति संघ के अध्यक्ष सुनील यादव आदि पार्टी के दर्जनों नेता व कार्यकर्ता रीता यादव के घर पहुंचे थे। सभी ने परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। दुख की इस घड़ी में पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता मृतक रीता देवी के परिवार के साथ खड़ा है।

'