Today Breaking News

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में कहीं चलेगी गर्म लू तो कहीं गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में इन दिनों लू का अलर्ट जारी है। हालांकि शुक्रवार को पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश की संभावना जताई गई है। इसको लेकर मौसम विभाग की माने तो 24 मई को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके साथ ही कहीं कहीं पर ऊष्ण लहर लू चलने के आसार है। साथ ही कहीं कहीं ऊष्ण रात्रि का अलर्ट जारी है। पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। इस दौरान दोनों हिस्सों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है।
वहीं शुक्रवार को पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बादल गरजने और बिजली गिरने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। वहीं 25 मई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रह सकती है। इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं कहीं पर लू चलने की संभावना है। साथ ही कहीं कहीं पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है। इस अवधि में कहीं कहीं पर ऊष्ण रात्रि होने की संभावना है।

26 और 27 मई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार है। इस दौरान पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर ऊष्ण लहर से तीव्र ऊष्ण लहर लू चलने की संभावना है। वहीं पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर ऊष्ण लहर चलने के आसार है। इसके साथ ही 28 और 29 मई को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस अवधि में दोनों हिस्सों में कहीं कहीं पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है।
'