Today Breaking News

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में आंधी का अलर्ट, 11 मई तक बारिश के आसार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. शुक्रवार देर रात उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्‍से में तेज आंधी चली। उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक मौसम बदला बदला सा रहने वाला है। मौसम विभाग की माने तो 11 मई को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश और बिजली गिरने के आसार हैं। इस दौरान पश्चिमी यूपी में 40 से 50 और पूर्वी यूपी में 30 से 40 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा (आंधी) चलने की संभावना है। शनिवार को कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़ और सोनभद्र समेत लगभग 62 जिलों में बादल गरजने के साथ ही आंधी भी चलने की संभावना है।
यूपी मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर और मऊ जिले में बादल गरजने के साथ ही आंधी भी चल सकती है। इसके साथ ही बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर और गोंडा जिले में भी बादल गरजने और आंधी चलने के आसार हैं। इसके अलावा बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर में भी आंधी चल सकती है।
वहीं बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा और औरैया जिले में भी बादल गरजने व बिजली गिरने के साथ ही आंधी चलने का भी अलर्ट जारी हुआ है। बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और उसके आसपास के इलाकों में बादल गरजने बिजली गिरने और आंधी चलने की संभावना है। इसी तरह 12 और 13 मई को भी प्रदेश में बारिश होने के साथ ही आंधी चलने की भी संभावना है।
'