Today Breaking News

UP Weather Today: पूर्वांचल में 22 मई से बारिश के आसार, आज 48 जिलों में लू का अलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। लेकिन 22 मई से 25 मई तक पूर्वांचल में बारिश की संभावना जताई गई है, वहीं 20 मई को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर लू चलने के आसार है। पूर्वांचल में कहीं-कहीं लू, बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है। इसके साथ ही लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी समेत 48 जिलों में लू चलने की संभावना है।
सोमवार को बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, संतरविदास नगर और फर्रुखाबाद जिले में लू का अलर्ट जारी हुआ है। साथ ही कानपुर देहात, कानपुर नगर, रायबरेली, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस और एटा में लू चलने की संभावना है। वहीं आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और उसके आसपास के इलाकों में ऊष्ण लहर यानी लू चलने की संभावना है।
इसके अलावा चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, हरदोई, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ और बाराबंकी जिले में लू चलने के आसार है। अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकरनगर, हापुड़, बुलंदशहर, कासगंज और उसके आसपास के इलाकों में लू चलने की संभावना है। 21 मई को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं, जबकि पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। इसके साथ ही 22 मई से 25 मई तक पूर्वी यूपी में बारिश होने की संभावना है।
'