Today Breaking News

गाजीपुर में हीट वेव से दो की मौत, बेहोश होकर गिरा वृद्ध ट्राली चालक

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आसमान से आग की तरह बरस रही धूप और हीट वेव ने गुरुवार को सैदपुर में दो लोगों की जान ले लिया। जिसमें टीन शेड की दुकान में काम कर रहा एक वृद्ध अचानक अचेत होकर गिरा और हायर मेडिकल सेंटर जाते-जाते उसकी मौत हो गई। वहीं एक अज्ञात युवक भी गुरुवार की शाम को सैदपुर खोवा मंडी में हीट वेव से मृत पाया गया।
सैदपुर में हीट वेव का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसकी चपेट में आने के कारण आए दिन दर्जनों लोग बीमार होकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित विभिन्न निजी चिकित्सालयों में पहुंच रहे हैं। जिसमें कुछ लोगों को अपनी जान भी जवान पड़ रही है। लोगों की गर्मी से तबीयत खराब होने का आलम यह है कि दवा की दुकानों पर इलेक्ट्राल पाउडर, ग्लूकोस सहित ड्रिप के माध्यम से चढ़ाए जाने वाले तरल इलेक्ट्रोलाइट की मांग काफी ज्यादा बढ़ गई है।

सैदपुर नगर स्थित मुंसफी परिसर के बगल में रहने वाले जवाहिर यादव (60) पारिवारिक स्थिति ठीक न होने के चलते, नगर स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास एक झाड़ू, दोना आदि की दुकान में काम करके परिवार का भरण-पोषण करते थे। रोज की तरह आज भी वो दुकान पर मौजूद थे। भीषण धूप और गर्मी में दुकान की छत टीन शेड की होने के चलते, दुकान तप रही थी। इस बीच वो अचेत होकर दुकान के बाहर गिर गए, तो उन्हें तत्काल सीएचसी ले जाया गया। जहां से गंभीर हाल में डॉक्टर ने उन्हें हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया। लेकिन इससे पहले कि वह हायर मेडिकल सेंटर पहुंच पाते, रास्ते में ही जवाहिर की मौत हो गई।

दूसरी घटना सैदपुर नगर स्थित खोवा मंडी में घटित हुई। जिसमें तेज धूप के दौरान टीन शेड के नीचे बैठा एक अज्ञात युवक उल्टी करते-करते अचानक जमीन पर गिरा और उसकी मौत हो गई। काफी देर बाद लोगों को जब खोवा मंडी में अज्ञात युवक का शव पड़ा दिखाई दिया, तो उन्होंने इसकी सूचना सैदपुर पुलिस को दी। इसके बाद कस्बा पुलिस चौकी इंचार्ज सुनील कुमार के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर, पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है।

सैदपुर नगर के वार्ड संख्या 10 निवासी राजनाथ यादव (65) गुरुवार की दोपहर को ट्रॉली से माल की ढुलाई कर घर पहुंचा और अचानक उल्टी करने लगा। देखते ही देखते वह अचेत होकर गिर गया। आनन-फानन में उसे सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां गंभीर अवस्था में उसका इलाज किया जा रहा है। डॉक्टर का कहना है कि वृद्ध की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है।
'