Today Breaking News

गाजीपुर में चुनाव प्रशिक्षण कार्यक्रम में 17 पीठासीन अधिकारी अनुपस्थित, DM ने रोका वेतन FIR का निर्देश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रथम प्रशिक्षण स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सम्पन्न हुआ। 33 कक्षों में प्रशिक्षण दो पालियों में सम्पन्न कराया गया।
प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनरों द्वारा पीठासीन अधिकारियों को ईवीएम एवं वीवीपैड संचालन, मतदान से पूर्व, पार्टी रवानगी, मतदान के दिन तक के कार्याे की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी। इसी क्रम में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी ने समस्त कक्षों में चल रहे प्रशिक्षण का स्थलीय निरीक्षण किया।

प्रशिक्षण के दौरान जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी एवं मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य ने कार्मिकों के मध्य बैठकर प्रशिक्षण की जानकारी भी ली। साथ ही उनकी गुणवत्ता परखी। प्रशिक्षण के प्रथम पाली में 8 एवं द्वितीय पाली में 9 पीठासीन अधिकारी अनुपस्थित पाए गए। जिस पर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन बाधित करते हुए उनके विरूद्ध सुंसगत धाराओं के साथ कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकतांत्रिक निर्वाचन व्यवस्था में प्रत्येक नागरिक को अपने पसन्द का प्रत्याशी चुनने का अधिकार है। एक छोटी सी त्रुटि निर्वाचन प्रक्रिया में खलल डाल सकती है। यह आवश्यक है कि प्रशिक्षण के दौरान बताए गए बिन्दुओं को ध्यान से सुने। उन्होंने निर्देशित किया कि जो कार्मिक प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित रहे है। उनके खिलाफ भारत निर्वाचन आयोग की सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, डीआरडीए, बेसिक शिक्षा अधिकारी, उप निदेशक कृषि, सहायक निर्वाचन अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
'