Today Breaking News

गाजीपुर में चोरों ने काली मंदिर गर्भगृह का दरवाजा तोड़ की चोरी, आभूषण लेकर फरार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां स्थित बवाडा गांव में बीते मंगलवार की देर रात को नवनिर्मित काली मन्दिर के मुख्य गर्भगृह का दरवाजे का ताला तोड़कर चोरों ने डेढ़ लाख के सोने के आभूषण और आठ हजार नगदी लेकर फरार हो गए।
इसकी जानकारी श्रद्धालुओं व ग्रामीणों को उस समय हुई जब लोग मंदिर में रोज की तरह पूजा पाठ करने पहुंचे। तो देखा कि मंदिर के गर्भगृह का दरवाजा और दान पेटिका टूटा हुआ था। जब लोग मन्दिर के अंदर दाखिल हुए तो नजारा देखते हुए लोगों को होश उड गए। काली प्रतिमा में लगी सोने की छह आंखें, मंगलसूत्र, तीन जोड़ी पायल, नथिया, बिंदी गायब था।

साथ ही मंदिर के बाहर लगे दान पेटिका टूटी थी। जिसमें चढ़ावे का करीब आठ हजार नगदी गायब थी। चोरी की बात क्षेत्र में आग की तरह फैलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी।

प्रभारी निरीक्षक राजेश त्रिपाठी मौके पर दलबल संग पहुंच घंटों छानबीन किया। मगर कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद ग्रामीणों ने थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दिया। जिसके आधार पर पुलिस ने मामले की छानबीन में जुटने के साथ ही कई संदिग्ध मोबाइल नम्बरों को सर्विलांस पर लगा दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि बीते जनवरी महीने में मंदिर के तैयार होने के बाद इसमें प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा किया गया था। जिसमें क्षेत्रीय व स्थानीय लोगों के द्वारा स्वेच्छा से चांदी व सोने के आभूषण का चढ़ावा मंदिर में किया।

ग्रामीणों ने कहा कि हुए इस चोरी का जल्द खुलासा कर चोरों को सलाखों के पिछे भेंजा जाए। लोगों ने कहा कि अब तो चोरों को भगवान से भी डर नहीं लग रहा है। प्रभारी निरीक्षक राजेश त्रिपाठी ने बताया कि काली मंदिर में चोरी की सूचना मिली है। बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की छानबीन किया जा रहा है। जल्द ही इसका खुलासा कर दिया जाएगा।
'