Today Breaking News

गाजीपुर में बिना ड्राइविंग लाइसेंस के सड़कों पर फर्राटा से नाबालिग दौड़ा रहे ई-रिक्शा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के कासिमाबाद तहसील क्षेत्र या पूरे जनपद में इस समय ई-रिक्शा चालकों द्वारा नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। जहां ई-रिक्शा चलाने वाले ज्यादातर किशोर हैं । यहां जो अप्रशिक्षित होने के बावजूद सड़कों पर फर्राटा भर रहे हैं। कासिमाबाद तहसील क्षेत्र के चौक चौराहा, बहादुरगंज नगर पंचायत में खुलेआम किशोर बिना ड्राइविंग लाइसेंस और बिना ई-रिक्शा का निबंध सड़क पर फर्राटा भर रहे हैं।
बता दें कि इन ई-रिक्शा चालकों की ज्यादातर उम्र 14 से 15 साल के बीच है, जो पूरी तरह से गैरकानूनी है, लेकिन इसको लेकर प्रशासन की भी आंखें बंद हुई हैं। जहां बिना रजिस्ट्रेशन और बिना लाइसेंस के किशोर चालक ओवरलोड सवारी को बैठाकर सड़कों पर सवारी ढो रहे हैं। ऐसे में कई बार घटनाएं हो चुकी हैं। यही नहीं शाम होते ही अधिकांश ई-रिक्शा चालक बैटरी बचाने के लिए अपने ई-रिक्शा वाहन की लाइट बंद कर वाहन चला रहे हैं। जो दुर्घटना को खुली दावत दे रहे हैं।
ग्रामीणों का कहना है कि बहादुरगंज नगर पंचायत क्षेत्र के चौराहे पर सड़क किनारे ई-रिक्शा चालकों द्वारा वाहन खड़ा कर सवारी बैठाने लगते हैं। जिससे सड़क पर जाम लग रहा है। जहां लोगों का कहना है कि नगर प्रशासन और पुलिस प्रशासन की लापरवाही के कारण किशोर ई-रिक्शा चालकों के मनमाने तरीके से चल रहे हैं। वहीं, कासिमाबाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राम सजन नागर ने बताया कि ई-रिक्शा चालकों की लापरवाही का मामला सामने आया है। जाचं के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
'