Today Breaking News

गाजीपुर जिले में उत्तर प्रदेश-बिहार बॉर्डर पर पेट्रोल और डीजल की तस्करी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के अंतिम छोर पर उत्तर प्रदेश-बिहार सीमा पर शराब और गांजे की अब डीजल और पेट्रोल की भी तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। पड़ोसी राज्य बिहार में पेट्रोल और डीजल की कीमत अधिक होने से पेट्रोल पंप मालिकों की मिलीभगत से यह धंधा फल फूल रहा है।
जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों के पेट्रोल पंप से बाइक और चार पहिया वाहनों से बड़े-बड़े गैलनों से पेट्रोल और डीजल लेकर तस्कर बिहार जा रहे है। यहां ऑयल कम्पनी के अफसरों का कहना है कि बोतल या गैलन में पेट्रोल और डीजल नहीं दिया जा सकता है, इसके बावजूद बारा, गहमर थाना क्षेत्र अंर्तगत आस-पास के पेट्रोल पंपों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

यहां क्षेत्र वासियों ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्रों के पेट्रोल पंप से प्रतिदिन हजारों लीटर डीजल और पेट्रोल बिहार ले जाया जाता है और स्थानीय लोगों को कितना भी दूर जाना हो खड़ा होकर घंटों इन्तजार कराया जाता है। इसका कारण यह है कि बिहार में पेट्रोल 106.38 और डीजल 93.79 रूपए लीटर है। जबकि जिले के बारा, गहमर और भदौरा के पेट्रोल पम्प पर 9,579 रूपए लीटर पेट्रोल तथा 82.97 रूपये लीटर डीजल बिक रहा है।

जहां बारा के पास पेट्रोल पंप के पास एक तस्कर ने बताया कि जिस रेट पर बिहार में पंप पर तेल बिकता है, उससे एक रूपए लीटर सस्ता ही बेच रहे हैं। 24 घंटों में 300 से 400 लीटर डीजल और पेट्रोल बेच देते हैं। बॉर्डर पर कोई रोकता टोकता भी नहीं है। पुलिस कभी रोकती है तो पंप मालिकों और मैनेजर से बात करने पर छोड़ दिया जाता है।

सीओ अनूप कुमार सिंह ने बताया कि बॉर्डर के पेट्रोल पंप से होने वाली तस्करी की जानकारी नहीं है। ऐसा मामला तो इस पर रोक लगाई जाएगी। ऑयल कंपनियों को भी इस पर सख्ती बरतनी चाहिए। बॉर्डर क्षेत्र अंतर्गत थानों के पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए जायेंगे। साथ ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
'